अजीता राठौर को मुख्यमंत्री के सीखो-कमाओ योजना से मिली जॉब

Sikho Kamao Yojana मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के सीखो-कमाओ योजना युवाओं के सपनों को उड़ान दे रही है। श्री चौहान ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सीखो कमाओ योजना की 10 हजार वीं हितग्राही कुमारी अजीता राठौर और 10001 वीं हितग्राही कुमारी आकांक्षा चौहान को अनुबंध पत्र प्रदान किए एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं। अजीता राठौर ने सीएम शिवराज को धन्यवाद भी दिया है।

Sikho Kamao Yojana

Sikho Kamao Yojana मध्य प्रदेश में ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’ युवाओं के सपनों को उड़न दे रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले “मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना” की 10 हजार वीं हितग्राही कुमारी अजीता राठौर और 10001 वीं हितग्राही कुमारी आकांक्षा चौहान को अनुबंध पत्र प्रदान किए एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं।

इस सीखो-कमाओ योजना के तहत ट्रेनिंग हासिल करने के बाद कुमारी अजीता राठौर को प्राइवेट सेक्टर में नौकरी मिली है। उनका चयन IT सेक्टर की कंपनी XTRANET TECHNOLOGIES PRIVATE LIMITED में हुआ । अजीता राठौर ने नौकरी मिलने पर सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए कहा कि आजकल बड़ी कंपनी स्किल लोगों को हायर करती हैं। मामा जी की सीखो कमाओ योजना से मुझे स्किल सीखने का मौका भी मिला। इस योजना के तहत मुझे न सिर्फ ट्रेनिंग मिली बल्कि सर्टिफिकेट भी मिला। इस योजना का लाभ सभी युवा उठा सकते हैं।

Sikho Kamao Yojana

इस Sikho Kamao Yojana में युवाओं को काम सिखाया जाता है। इसके साथ ही उन्हें हर महीने 8 से 10 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाता है। योजना के पहले चरण में एक लाख युवाओं को रोजगार कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा। योजना के तहत 46 क्षेत्रों के 700 से अधिक पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए ट्रेनिंग दा रही है। इससे युवाओं को उनके कौशल और प्रशिक्षण का संवर्धन करने में मदद भी मिलेगी। ट्रेनिं के बाद वे अच्छे रोजगार के अवसरों का लाभ भी उठा सकेंगे।

मध्य प्रदेश के स्थानीय निवासी युवा जिनकी उम्र 18 से 29 साल की हो, वे इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं/आईटीआई पास या उससे उच्च शिक्षा हासिल की हो। वे योजना के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग