अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय के पास IS ने किया आत्मघाती हमला

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट समूह ने विदेश मंत्रालय के आत्मघाती हमला किया जिसमें छह नागरिकों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी एएफपी ने गृह मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है।

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले में छह नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। एएफपी समाचार एजेंसी ने गृह मंत्रालय का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के पास इस साल दूसरी बार हुआ हमला

अधिकारियों के अनुसार, काबुल में अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास एक आत्मघाती हमलावर द्वारा विस्फोट किए जाने के बाद छह लोग मारे गए हैं, जो इस साल मंत्रालय के पास दूसरा हमला है। मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने सोमवार को ट्वीट किया,


“हमलावर को अफगान बलों ने निशाना बनाया था, लेकिन उसके पास जो विस्फोटक था, उसमें विस्फोट हो गया और छह नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।”

विस्फोटकों में हुआ विस्फोट

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि आत्मघाती हमलावर की पहचान मंत्रालय के पास एक सुरक्षा जांच चौकी पर हुई। उन्होंने कहा, “मलिक असगर चौक पर … लक्ष्य तक पहुंचने से पहले एक आत्मघाती हमलावर की एक चौकी पर पहचान की गई और उसे मार दिया गया, लेकिन उसके विस्फोटकों में विस्फोट हो गया।”
तालिबान के सुरक्षा बल के तीन सदस्य घायल

प्रवक्ता ने लक्ष्य का नाम नहीं बताया, लेकिन विस्फोट शहर के एक व्यस्त इलाके में एक चौकी के पास हुआ, जहां भारी किलेबंद सड़क की सुरक्षा होती है, जिसमें विदेश मंत्रालय सहित कई सरकारी इमारतें हैं। जादरान ने कहा कि घायलों में तालिबान के सुरक्षा बल के तीन सदस्य शामिल हैं।

इस्लामिक स्टेट समूह ने ली जिम्मेदारी

एनजीओ के एक ट्वीट में कहा गया है कि घायलों में एक बच्चा भी शामिल है। इस्लामिक स्टेट समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। दो प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने कई सरकारी इमारतों और विदेशी दूतावासों वाले भारी सुरक्षा वाले इलाके के पास एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी। काबुल और अन्य शहरी क्षेत्रों में हाल के महीनों में हमले हुए हैं, जिनमें से कुछ का दावा आईएसआईएल (आईएसआईएस) ने किया है।


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग