अब LinkedIn पर भी वेरिफाई होगा अकाउंट, ऐसे काम करेगा ये फीचर

लिंक्डइन ने धोखाधड़ी गतिविधि से निपटने के उद्देश्य से पिछले साल अक्टूबर में फ्री वेरिफिकेशन विकल्प पेश किया था। अब कंपनी उस वेरिफिकेशन सिस्टम में अपडेट ला रही है जो यूजर्स को उनकी पहचान और उनके कार्यस्थल को वेरिफाई करने में मदद मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट की कंपनी लिंक्डइन एक फ्री सब्सक्रिप्शन सिस्टम शुरू कर रही है, जो यूजर्स को उनकी पहचान और जहां वे काम करते हैं, को साबित करने की अनुमति देगी। इस वेरिफकेशन के लिए कई विकल्प पेश किए है।

इन विकल्पों में आपकी पहचान साबित करने के लिए CLEAR का उपयोग करने की क्षमता, एक ईमेल एड्रेस के माध्यम से आपके कार्यस्थल का वेरिफिकेशन, और डिजिटल कार्यस्थल आईडी पाने के लिए Microsoft का Entra सत्यापित आईडी प्लेटफॉर्म शामिल है।

नहीं देने होंगे पैसे?

Instagram, Facebook, या Twitter की तरह आपको वेरिफाई होने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपका ऑर्गेनाइजेशन पहले से ही Entra का उपयोग करता है, तो आप कंपनी द्वारा जारी किए गए ईमेल पते का उपयोग करके या Microsoft Entra के माध्यम से अपने वर्कप्लेस को वेरिफाई कर सकते हैं।

अगर आप अपनी स्वयं की पहचान वेरिफाई करना चाहते हैं, तो लिंक्डइन ने आपको सुरक्षित रूप से अपनी पहचान की पुष्टि करने की अनुमति देने के लिए CLEAR के साथ साझेदारी की है। अगर आप CLEAR का उपयोग करते हैं, तो आप यह दिखाने में सक्षम होंगे कि आपकी लिंक्डइन प्रोफाइल पर आपकी पहचान वेरिफाई है।
लिंक्डइन पर कैसे करें वेरिफाई

लिंक्डइन प्रोफाइल पर एक हरे और नीले चेक के साथ वेरिफाई को हाइलाइट करेगा,



लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि लिंक्डइन में आपके नाम के आगे दिखाई देने वाले बैज की पेश करेंगे। कंपनी ईमेल के माध्यम से वेरिफिकेशन अब सभी लिंक्डइन यूजर्स के लिए उपलब्ध है, बशर्ते वे उन 4,000 से अधिक कंपनियों में काम करते हों, जो समर्थित है। Microsoft Entra वेरिफिकेशन सबसे पहले अप्रैल के अंत में 2 मिलियन LinkedIn सदस्यों के लिए शुरू हो रहा है।

ज्यादातर संगठन क्लाउड टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं और पिछले कुछ महामारी के वर्षों में भर्ती अक्सर रिमोटली होती है, ऐसे में क्रेडेंशियल्स के ऑनलाइन वेरिफिकेशन की जरूरत होती है। Microsoft अपने स्वयं के Entra वेरिफिकेशन ID सिस्टम पर काम कर रहा है, जिसका उपयोग अब LinkedIn द्वारा किया जा रहा है। यह सभी ओपन स्डैंडर्ड पर आधारित है, इसलिए यह विभिन्न प्रकार के HR और पहचान सिस्टम में काम कर सकता है।

इन विकल्पों में भी आता है काम

Microsoft Entra केवल LinkedIn से भी आगे जाता है। डिजिटल सत्यापित आईडी का उपयोग बैकग्राउंड की जांच, लोन एप्लिकेशन, रिवॉर्ड प्रोग्राम के लिए भी किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट में पहचान और नेटवर्क एक्सेस के अध्यक्ष जॉय चिक कहते हैं कि यह सिर्फ शुरुआत है। कई परिदृश्यों में लागत, समय और फ्रेक्शन को कम करते हुए वेरिफाई आईडी क्रेडेंशियल विश्वास, प्रामाणिकता और सत्यापन क्षमता बढ़ा सकते हैं।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग