इस हफ्ते भारत आ रहे हैं OpenAI के सीईओ Sam Altman, ट्वीट कर दी यात्रा की जानकारी

 अमेरिका की एआई स्टार्टअप कंपनी ओपनएआई का नाम आज हर दूसरा यूजर चैटजीपीटी को लेकर जानता है। इस एआई टेक्नोलॉजी कंपनी को गूगल जैसी टेक कंपनियों का राइवल माना जाता है। ओपनएआई के पॉपुलर चैटबॉट मॉडल को भारत ही नहीं, दुनियाभर में इस्तेमाल किया जा रहा है।

वहीं ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन भी आए दिन चैटबॉट मॉडल को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन को लेकर एक बड़ा अपडेट मिल रहा है। सैम अल्टमैन भारत आ रहे हैं।

सैम अल्टमैन कब आ रहे हैं भारत?

ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से अपने भारत विजिट को लेकर ट्वीट शेयर किया है। ऑल्टमैन ने लिखा है कि वे इसी हफ्ते 6 देशों इजराइल, जॉर्डन, यूएई, साउथ कोरिया और भारत की यात्रा करेंगे।

अल्टमैन अलग-अलग देशों में अपने विजिट को लेकर उत्साहित नजर आए हैं। हालांकि, सैम अल्टमैन की 6 देशों की इस यात्रा को लेकर अभी तारीख की जानकारी नहीं मिल पाई है कि वे किस दिन कौन-से देश में मौजूद रहेंगे।
दुनिया भर के यूजर्स को भा रही नई एआई टेक्नोलॉजी

दरअसल एआई टेक्नोलॉजी को लेकर वर्तमान में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला है। भारत में भी इस टेक्नोलॉजी को खूब पसंद किया जा रहा है और आगे भी इसका बड़ा स्कोप देखा जा रहा है। हालांकि, एआई आधारित टेक्नोलॉजी के गलत इस्तेमाल को लेकर भी ग्लोबल लीडर्स का ध्यान गया है।

नई टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से समाज में गलत जानकारियां न फैले, इसे लेकर नए नियम- कानूनों की जरूरत समझी जा रही है। ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन का भी मानना है एआई आधारित टेक्नलॉजी के सही इस्तेमाल को लेकर विश्व के सभी देशों को एक साथ आकर काम करना होगा।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग