उसके लिए बनाना रहे खास प्लान

    हालांकि इंग्लैंड टीम के व्हाइट-बॉल कोच मैथ्यू मॉट ने उनकी वापसी के संकेत दिए हैं। मैथ्यू मॉट का कहना है कि टीम मैनेजमेंट आगामी वनडे विश्व कप में उनकी उपस्थिति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कोच का मानना है कि जोफ्रा आर्चर वनडे विश्व कप के लिए टीम में वापसी कर लेंगे। इंग्लैंड अपना पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा।

     इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पिछले कुछ सालों से चोट वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा। हालांकि, SA20 के उद्घाटन संस्करण में वह खेलते हुए नजर आए थे। इसके अलावा वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड के लिए खेले। बाद में आर्चर ने आईपीएल में हिस्सा लिया। यहां चोट लगने के चलते उन्हें इंग्लैंड के समर गेम्स से बाहर होना पड़ा।

    हालांकि, इंग्लैंड टीम के व्हाइट-बॉल कोच मैथ्यू मॉट ने उनकी वापसी के संकेत दिए हैं। मैथ्यू मॉट का कहना है कि टीम मैनेजमेंट आगामी वनडे विश्व कप में उनकी उपस्थिति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कोच का मानना है कि जोफ्रा आर्चर वनडे विश्व कप के लिए टीम में वापसी कर लेंगे। मॉट इस बात से सहमत हैं कि समयसीमा सीमित है, लेकिन फिर भी आर्चर पूरी मेहनत कर शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

    समय कम है पर प्रयास जारी है

    इंग्लैंड के कोट मैथ्यू मॉट ने मेल स्पोर्ट से बात करते हुए कहा, “इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि हम एक खिलाड़ी पर जोखिम लेंगे, जिसने विश्व मंच पर कई बार दमदार प्रदर्शन किया है। हम उसके उपलब्ध होने की योजना बना रहे हैं। जाहिर है, बहुत सी चीजें उसके अनुरूप होनी हैं और यह एक सीमित समयरेखा होगी, लेकिन ऐसे खिलाड़ियों के साथ आप उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने का हर मौका देंगे।”

    जोफ्रा का खेलना बहुत जरूरी

    मैथ्यू मॉट ने आगे कहा, “उनके (आर्चर) लिए हर खेल खेलना एक बेहद जरूरी है। हम भारत में तेज गेंदबाज की जरूरत पड़ेगी। हमें लगता है कि यह हमारे लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। और यह देखना अच्छा होगा कि मार्क वुड, जिनका एशेज में इतना प्रभाव था, सफेद गेंद से भी वैसा ही प्रदर्शन करेंगे।”

    गौरतलब हो कि इंग्लैंड अपना पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगा। टीम चयन की बात करें तो सभी टीमों को 5 सितंबर को अपनी टीम लिस्ट और 27 सितंबर तक फाइनल खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी। इस मेगा टूर्नामेंट में जोफ्रा आर्चर टीम का हिस्सा होंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग