एक उपहार जो मायने रखता है: आपके पिता के स्वास्थ्य के लिए व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना

एक पिता का अपने बच्चे के जीवन में योगदान बेजोड़ होता है क्योंकि इसमें बिना शर्त देखभाल, सुरक्षा, शक्ति, प्रेम और मार्गदर्शन शामिल होता है। वह अपने ऊपर अपने बच्चों की जरूरतों को प्राथमिकता देता है और जीवन की सभी परिस्थितियों के खिलाफ खड़ा होता है।
स्पष्ट रूप से, बच्चों के रूप में हमारे पिता हमारी रक्षा के लिए सब कुछ करते हैं। और यह केवल महत्वपूर्ण हो जाता है कि जब बाद की भलाई का दायित्व उनके बच्चों पर होता है, तो उन्हें भी इसी तरह के प्रयास करने चाहिए। फादर्स डे के आगमन के साथ, कुछ खास है जो आप कर सकते हैं और वास्तव में उसके लिए अपनी देखभाल दिखा सकते हैं। उसे अच्छे स्वास्थ्य का उपहार दें; उन्हें एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी उपहार में दें!
आपको आश्वस्त करने के लिए नीचे कुछ और कारण दिए गए हैं कि आपके पिता के लिए एक सर्व-समावेशी स्वास्थ्य कवर क्यों महत्वपूर्ण है:
व्यापक कवरेज
बुढ़ापा एक व्यक्ति को कई बीमारियों और स्वास्थ्य स्थितियों के प्रति संवेदनशील बनाता है। वृद्धावस्था की अप्रत्याशित स्वास्थ्य आपात स्थितियों के खिलाफ उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा में सही स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। इसमें गंभीर बीमारियों की श्रेणी, पहले से मौजूद बीमारियों के लिए कवरेज, अस्पताल में भर्ती होने, ओपीडी खर्च, अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद या एम्बुलेंस लागत जैसी स्वास्थ्य सेवाएं शामिल हैं। इसलिए, अपने पिता को एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना उपहार में देना आपकी विचारशीलता और उनके प्रति देखभाल का पर्याय बन सकता है।
बीमित राशि में वृद्धि और बीमित राशि का स्वत: पुनर्भरण
बीमा कंपनियां अक्सर नो क्लेम बोनस देती हैं। इसमें, यदि कोई अस्पताल में भर्ती होने का दावा नहीं किया जाता है, तो व्यक्तियों को प्रत्येक वर्ष के लिए बोनस मिलता है। इस तरह, लाभ सुनिश्चित करता है कि आपका पैसा बर्बाद नहीं होता है और आपके पास जरूरत के समय प्रचुर मात्रा में बीमित राशि होती है। संचयी बोनस और संचयी बोनस सुपर के साथ, बाजार में कुछ उत्पाद हैं जो आपको आपकी मूल बीमा राशि की तुलना में 7 गुना तक कवरेज दे सकते हैं। यह सुनिश्चित करने में काफी मदद करेगा कि आपके पिता के पास एक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है जो उन्हें पर्याप्त रूप से कवर करती है और भविष्य में चिकित्सा मुद्रास्फीति के अनुसार प्रदान करती है।
हालांकि, यह संभव है कि किसी स्वास्थ्य आपात स्थिति के कारण पूरी बीमा राशि समाप्त हो जाए, जिसका तकनीकी रूप से मतलब होगा कि बीमित व्यक्ति अब कवर नहीं है। बाजार में व्यापक स्वास्थ्य बीमा उत्पाद हैं जो ग्राहकों को स्वचालित रूप से बीमित राशि का पुनर्भरण करने की अनुमति देते हैं, जिससे यह अपने मूल स्तर पर वापस आ जाता है। इसका मतलब यह है कि भले ही आपने अपना बीमित मूल्य समाप्त कर दिया हो, फिर भी आप शेष पॉलिसी वर्ष के दौरान समान प्रीमियम राशि का दावा कर सकते हैं।
विशेष उत्पादों का चयन
स्वास्थ्य बीमा उद्योग विशिष्ट उत्पाद प्रदान करता है जो उपभोक्ताओं की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह और भी जरूरी हो जाता है। वरिष्ठ नागरिकों की जरूरतों के लिए तैयार किए गए इन उत्पादों में से कुछ लाभों में अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद में, कोई पूर्व नीति चिकित्सा जांच नहीं, डेकेयर उपचार के लिए कवर, प्रत्येक दावा मुक्त वर्ष के लिए 150% तक का पुरस्कार, अन्य विविध के लिए कवरेज शामिल हैं। फार्मेसी, एम्बुलेंस, ओपीडी देखभाल, ई-परामर्श आदि जैसे खर्च।
वार्षिक स्वास्थ्य जांच
बढ़ती उम्र वाले किसी व्यक्ति के लिए, स्वास्थ्य पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है। इसलिए, स्वास्थ्य बीमा उत्पाद अब वार्षिक स्वास्थ्य जांच भी प्रदान करते हैं। ये स्वास्थ्य की समय पर निगरानी सुनिश्चित करेंगे ताकि आप किसी भी संभावित स्वास्थ्य स्थितियों के लिए अच्छी तरह से तैयार हों, जो अघोषित चिकित्सा स्थितियों से आश्चर्यचकित होने के बजाय उत्पन्न हो सकती हैं।
फादर्स डे उसके प्रति अपनी परवाह जाहिर करने का एक बेहतरीन बहाना हो सकता है। इसलिए, जब आप अपने पिता के साथ अपने प्यार और देखभाल के क्षणों को साझा करते हैं, तो निश्चिंत रहें कि आपने उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और बेजोड़ व्यावहारिकता के साथ उनकी देखभाल की।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग