एक बार फिर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- ‘अब मैसेज किया तो डिलीट…’

 एक बार फिर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- ‘अब मैसेज किया तो डिलीट…’


इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने सोमवार यानी 31 जुलाई को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने एशेज के पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के बाद ये फैसला लिया। पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रन से हराया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के एक नहीं बल्कि दो प्लेयर्स ने संन्यास लिया।
 Moeen Ali Retirement From Test Cricket After Ashes 2023। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने सोमवार यानी 31 जुलाई को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने एशेज के पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के बाद ये फैसला लिया। पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रन से हराया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के एक नहीं, बल्कि दो स्टार प्लेयर्स ने संन्यास का एलान किया।

स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ ही मोईन अली ने भी अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा। बता दें कि मोईन अली ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था, लेकिन एशेज 2023 में उन्होंने फिर वापसी की। इसके बाद एशेज 2023 के बाद उन्होंने एक बार फिर संन्यास ले लिया है। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर चौंकाने वाला बयान भी दिया।
Ashes 2023: Moeen Ali ने टेस्ट क्रिकेट से एक बार फिर लिया संन्यास

दरअसल, ओवल टेस्ट मैच में मोईन अली (Moeen Ali Retirement) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी पारी में 3 विकेट चटकाए और इंग्लैंड टीम को एक मजबूती दी। पांचवां टेस्ट इंग्लैंड ने 49 रन से अपने नाम किया। इस मैच के बाद मोईन अली ने बीबीसी से बातचीत करते हुए कहा कि ये उनके टेस्ट क्रिकेट का आखिरी मैच रहा।

साथ ही उन्होंने कहा क अगर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स उन्हें दोबारा खेलने के लिए कहेंगे तो वह मैसेज डिलीट कर देंगे और वापस नहीं आएंगे। मोईन ने आगे कहा, मुझे टेस्ट में वापसी कर अच्छा लगा और हां जाहिर सी बात है कि शॉकिंग रहा, क्योंकि मैंने कभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतना अच्छा नहीं खेला था।

इंग्लैंड के मुख्य गेंदबाज जैक लीज एशेज से पहले चोटिल हो गए थे, जिसके बाद मुझे टेस्ट में वापसी करने के लिए स्टोक्स ने कॉल किया और काफी सोच विचार के बाद मैंने संन्यास के बाद वापसी करने का ये फैसला लिया।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग