एक सांसद की सैलरी कितनी होती है

श्रीलंका की मदद के लिए तमिलनाडु ने बढाया हाथ, 
सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका की मदद के लिए तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने हाथ बढ़ाया है। डीएमके सांसद एक महीने की सैलरी श्रीलंका के चीफ मिनिस्टर्स फंड में देंगे।

तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ऐलान किया है कि उनके सभी सांसद एक महीने की सैलरी श्रीलंका के चीफ मिनिस्टर्स फंड में देंगे। श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट को लेकर ये फैसला किया गया है। इससे पहले तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने लोगों से अपील की थी कि वो श्रीलंका की मदद के लिए आगे आएं और राहत सामग्री जमा करने में उनकी मदद करें। तमिलनाडु विधानसभा ने एक प्रस्ताव भी पारित किया है जिसमें श्रीलंका को चावल और दवाईयां भिजवाने की अनुमति मांगी गई है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस प्रस्ताव को अनुमति भी दे दी है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा श्रीलंका को जो मदद दी जा रही है उसमें तमिलनाडु के योगदान से बढोतरी होगी। विदेश मंत्री ने कहा है कि श्रीलंका में राहत सामग्री भिजवाने हेतू राज्य सरकार तमिलनाडु के चीफ सेक्रेट्री को केंद्र से कॉर्डिनेट करने को कह सकती है।

गौरतलब है कि श्रीलंका इन दिनों अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। देश में अबतक का सबसे बड़ा आर्थिक संकट पैदा हो गया है। लोगों को राशन नहीं मिल रहा। महंगाई आसमान छू रही है। सरकार का विदेशी मुद्रा कोष लगभग खत्म हो चुका है। लोग सड़कों पर निकलकर विरोध कर रहे हैं। पूरे देश में त्राहि-त्राहि मची हुई है। सरकार के सभी सांसद अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं और अब खुलकर सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं।

दूसरी तरफ श्रीलंका सरकार दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है। भारत समेत दुनिया के कई देश श्रीलंका की मदद कर रहे हैं। श्रीलंका सरकार को तेल खरीदने के लिए भारत कर्ज दे रहा है। इसके अलावा भारत की तरफ से मानवीय सहायता के तौर पर राशन, दवाईयों समेत कई जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग