एयर इंडिया ने अमृतसर से गैटविक के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को अमृतसर से ब्रिटेन के गैटविक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

एयर इंडिया ने सोमवार को अमृतसर से ब्रिटेन के गैटविक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की। इस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

सप्ताह में तीन फ्लाइट्स

एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा, “पूरी तरह से फ्लैट बेड वाली 18 बिजनेस और 238 इकोनॉमी क्लास सीटों से लैस बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को सप्ताह में तीन फ्लाइट्स संचालित करेगा।”

यूके के लिए 49 फ्लाइट्स


एयर इंडिया अहमदाबाद, गोवा और कोच्चि से निर्धारित 9 अन्य साप्ताहिक फ्लाइट्स संचालित करेगी, जिससे गैटविक के लिए कुल 12 साप्ताहिक उड़ानें हो जाएंगी। कुल मिलाकर, एयरलाइन अब प्रति सप्ताह यूके में 49 उड़ानें संचालित करती है- लंदन (हीथ्रो और गैटविक) के लिए 43 फ्लाइट्स और बर्मिंघम के लिए छह फ्लाइट। एयर इंडिया दिल्ली और मुंबई से भी हीथ्रो, लंदन के लिए 31 साप्ताहिक फ्लाइट्स संचालित करती है।

ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है गैटविक

गैटविक हवाई अड्डा ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। अमृतसर से गैटविक के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। उन्होंने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी और कहा कि पंजाब के लाखों लोग यूके में रहते हैं और नई सेवा दो अलग-अलग देशों में रहने वाले परिवारों को जोड़ेगी।

वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने की योजना

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन की योजना भारत के प्रमुख शहरों और प्रमुख वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने की है। उन्होंने कहा कि ये उड़ानें भारत के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों से यूके और यूके से भारत के लोकप्रिय शहरों तक सीधी हवाई कनेक्टिविटी की बढ़ती मांग को भी पूरा करेंगी।

कुल मिलाकर, एयर इंडिया यूके और यूरोप के सात प्रमुख शहरों के लिए प्रति सप्ताह 80 उड़ानें संचालित करती है। इसने मिलान, वियना और कोपेनहेगन जैसे कुछ प्रमुख यूरोपीय गंतव्यों के लिए उड़ानें फिर से शुरू की हैं।


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग