किसानों को 5 साल तक नहीं देना होगा बिल

बिजली कटौती को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर फिर कसा तंज, बोले-कहा तो था 
यूपी में बिजली कटौती अब सियासी मुद्दा बन गया है। इस पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर तंज किया है। उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा कि सरकार बताए कि उत्‍पादन में वृद्ध‍ि क्‍यों नहीं की।

उत्‍तर प्रदेश में बिजली कटौती पर सियासत भी खूब हो रही है। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर एक बार फिर हमला करते हुए कहा है कि सरकार ने कहा था कि किसानों को 5 साल तक बिजली का बिल नहीं देना होगा। लेकिन सरकार अब कह रही है कि हर एक उपभोक्‍ता भुगतान करे, तभी आपूर्ति होगी।

एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा कि सरकार बताए कि समाजवादी पार्टी के समय में जो उत्‍पादन क्षमता बढ़ी थी, उसमें इस सरकार ने कोई बढ़ोत्‍तरी क्‍यों नहीं की। जनता पर बिजली संकट क्‍यों थोपा। गौरतलब है सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बिजली निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों को बिजली कटौती बंद करने और रोस्‍टर के हिसाब से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। दूसरी तरफ विपक्ष बिजली संकट पर लगातार सरकार को घेर रहा है। इसके पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि गर्मी का पारा चढ़ता जा रहा है।

राज्य सरकार पर्याप्त बिजली का इंतजाम नहीं कर पा रही है। अफसरों की लापरवाही पर नियंत्रण नहीं लग रहा है। भाजपा के दूसरे कार्यकाल में बिजली मंत्री तो बदल गए, लेकिन दुर्दशा नहीं बदली। सरकारी बयानों में ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 20 घंटे बिजली सप्लाई का दावा किया जा रहा है, पर हकीकत में महज 4 घंटे बिजली मिल रही है। कई स्थानों पर तो पूरी रात ब्लैक आउट रहता है। ट्रांसफार्मर फुंकते जा रहें है।

अखिलेश ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने बिजली उत्पादन के लिए कोई काम नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में 23 हजार मेगावाट बिजली की मांग के अनुरूप सप्लाई नहीं हो पा रही है, तो बिजली कहां से मिलेगी? भाजपाई झूठे दावों की असलियत अब सामने आ रही है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग