चक्रवाती तूफान ‘असानी’ पर अलर्ट हुए राज्य, पढ़ें सुबह के 5 बड़े अपडेट्स

चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर ओडिशा, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में नजर आएगा। वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली में आज से लू के थपेड़े तेज होने के आसार हैं। ईंधन के मामले मे आज लगातार 31वें दिन आम आदमी को राहत मिली है। सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा नहीं हुआ है। ऐसे ही देश-दुनिया के पांच बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

चक्रवाती तूफान ‘असानी’ दिखाएगा असर, अलर्ट पर ओडिशा, पश्चिम बंगाल; दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी
उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में आज यानि सोमवार से फिर गर्मी बढ़ने के आसार हैं। इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी है। विभाग ने बताया कि देश के इन हिस्सों में 9 मई से हीटवेव का नया दौर शुरू हो रहा है। साथ ही बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में गहरे दबाव का क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान असानी में बदल गया है। जिसके चलते 10 मई से 12 मई के बीच कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। 

बिकरू कांड: विकास दुबे के साथ मां-पत्‍नी-भाई और बेटों के नाम पर दर्ज 67 करोड़ की संपत्ति जब्‍त, डीएम को रिसीवर बैठाने का आदेश
बहुचर्चित बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं। एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कोर्ट ने इन्हें अटैच कर दिया। इनमें बिकरू, चौबेपुर, कानपुर देहात और लखनऊ में 13 अचल तो बाकी 10 चल संपत्तियां हैं। अब संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बतौर रिसीवर तैनात होगा। कानपुर देहात व लखनऊ डीएम को रिसीवर बैठाने का पत्र भेजा जाएगा।

राहत भरा एक महीना: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, चेक करें आज कहां बिक रहा सबसे सस्ता तेल
पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-diesel price) में लगातार 31वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। कच्चा तेल महंगा होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल (Petrol diesel rate today) की बढ़ती कीमतों से फिलहाल बड़ी राहत है, जबकि ब्रेंट क्रूड का भाव अभी भी 110.90 डॉलर प्रति बैरल है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज यानी सोमवार के लिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट (Petrol diesel new rates) जारी कर दी हैं। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में 91.45 रुपये है और डीजल ₹ 85.83 लीटर है। जबकि, देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में 123.47 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। वहीं, डीजल आंध्र प्रदेश के चित्तूर में 107.68 रुपये प्रति लीटर है।

कांग्रेस ने 15 साल बाद अब यहां भी गंवाई सत्ता, BJP में शामिल हुए 77 फीसदी नेता
दीव नगर परिषद में 15 सालों से शासन कर रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के कुल 9 में से 7 पार्षदों ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। पार्षदों के अलावा दर्जनों समर्थकों ने भी भाजपा के साथ जाने का फैसला किया है। ताजा दल बदल के बाद निकाय में कांग्रेस की सीटों की संख्या महज दो रह गई है। वहीं, भाजपा 10 पार्षदों के साथ बहुमत में आ गई है। 

कल से दौड़ेंगी लखनऊ से दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन, जानें शेड्यूल
लखनऊ जंक्शन से आनन्द विहार दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर पिछले तीन साल से ग्रीन सिग्नल के इंतजार में खड़ी है। यह ट्रेन एक बार फिर 10 मई से पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। रेलवे बोर्ड ने एसी डबल डेकर ट्रेन को सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इस ट्रेनों में सीटों का आरक्षण शुरू गया। ट्रेन नंबर-12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह 4:55 बजे रवाना होकर बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए दोपहर 12:55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नम्बर 12584 डबल डेकर 10 मई से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार दोपहर 2:05 आनंद विहार से रवाना होकर लखनऊ जंक्शन रात 10:30 बजे पहुंचेगी। 

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग