चार भाषाओं में 1400 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज हुई ‘जॉन विक 4’, जोरदार ओपनिंग का अनुमान

 इस साल अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में जॉन विक 4 से ट्रेड की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। माना जा रहा है कि फिल्म डबल डिजिट में ओपनिंग ले सकती है।

किआनु रीव्स अभिनीत एक्शन थ्रिलर ‘जॉन विक चैप्टर 4’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। इससे पहले गुरुवार को फिल्म के पेड प्रीव्यूज रखे गये थे, जिससे ठीकठाक कलेक्शन हुआ था। ट्रेड जानकारों के अनुसार, ‘जॉन विक 4’ पहले दिन अपनी कमाई से चौंका सकती है और डबल डिजिट्स में ओपनिंग ले सकती है।

लायंसगेट की फिल्म शुक्रवार को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में 1448 स्क्रींस पर रिलीज की गयी। पीवीआर आइनॉक्स में फिल्म के एक लाख से अधिक टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में अनुमान है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 10 करोड़ तक का शानदार कलेक्शन कर सकती है।

‘एंटमैन 2’ इस साल की बेस्ट ओपनिंग

अगर इस साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो जनवरी से अब तक लगभग 10 फिल्में आ चुकी हैं, जिनमें से मारवल की ‘एंटमैन एंड द वास्प- क्वांटमेनिया’, डीसी की ‘शजाम- फ्यूरी ऑफ गॉड्स’, ‘प्लेन’ और ‘मेगन’ चर्चित रहीं।


इन फिल्मों में भी सिर्फ ‘एंटमैन एंड द वास्ट- क्वांटमेनिया’ ने 8.25 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 42 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। अगर ‘जॉन विक 4’ को लेकर किया गया दावा सही होता है तो किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए यह पहली तिमाही की सबसे बड़ी ओपनिंग होगी।

गुरुवार को ‘जॉन विक 4’ के पेड-प्रीव्यूज के आंकड़े काफी उत्साहवर्द्धक रहे। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म ने 2.25-2.50 करोड़ के बीच इस स्क्रीनिंग से बटोरे हैं।

चैड स्टैहेल्स्की निर्देशित फिल्म में किआनु के अलावा डोनी येन, बिल स्कार्सगार्ड, लॉरेंस फिशबर्न, हिरोयूकी सैनाडा, शमीर एंडरसन, लांस रेडिक ने अहम किरदार निभाये हैं।


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करें तो जॉन विक 4 अमेरिका में 75 मिलियन डॉलर्स (लगभग 617 करोड़ रुपये) ओपनिंग वीकेंड में जमा कर सकती है, जो फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म से लगभग 30 फीसदी अधिक है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी की यह पहली फिल्म होगी, जो अमेरिका में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 मिलियन डॉलर से और वर्ल्डवाइड 400 मिलियन डॉलर से अधिक जमा कर लेगी।

भारत में हॉलीवुड फिल्मों के Top 10 ओपनिंग कलेक्शंस एवेंजर्स एंडगेम- 53 करोड़
अवतार द वे ऑफ वाटर- 40 करोड़
स्पाइडरमैन नो वे होम- 32.67 करोड़
एवेंजर्स इनफिनिटी वार- 31.30 करोड़
डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस-28.35 करोड़
थॉर लव एंड थंडर- 18.20 करोड़
फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ- 13.15 करोड़
कैप्टन मारवल- 12.75 करोड़
ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर- 11.96 करोड़
डेडपूल 2- 11.25 करोड़


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग