चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने बुधवार को नरेला विधानसभा के वार्ड-70 और 69 में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा और स्थानीय नागरिकों के साथ सोशल ऑडिट किया। इस दौरान वे वार्ड-70 अंतर्गत अशोका गार्डन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुँचे। यहाँ सुबह 10:45 बजे तक चिकित्सक और नर्सिंग स्टॉफ अनुपस्थित थे। इस पर मंत्री श्री सारंग ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी को कॉल कर कार्रवाई करने के लिये निर्देशित किया। मंत्री श्री सारंग ने बिजली नगर में शासकीय माध्यमिक शाला में मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों और नर्सिंग स्टॉफ के देरी से पहुँचने पर जताई नाराजगी

मंत्री श्री सारंग सुबह 10:30 बजे अशोका गार्डन स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे। यहाँ उन्होंने मरीजों के पंजीयन, टीकाकरण कक्ष, दवा वितरण केंद्र एवं रक्त जाँच केंद्र के साथ ही मरीजों को मिलने वाली अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री श्री सारंग ने दवा वितरण केंद्र के स्टॉक रजिस्टर और स्वास्थ्य केंद्र के उपस्थिति रजिस्टर की भी जाँच की। इस दौरान चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टॉफ की अनुपस्थिति पर मंत्री श्री सारंग ने नाराजगी व्यक्त की।



उन्होंने तत्काल सीएमएचओ को कॉल कर स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टॉफ को समय पर उपस्थित रहने के साथ ही देर से आने की पुनरावृत्ति पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

शासकीय प्राथमिक शाला के मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की जाँच

मंत्री श्री सारंग ने बिजली नगर में शासकीय माध्यमिक शाला का भी निरीक्षण किया। यहाँ उन्होंने शाला के उन्नयन के लिये बनाई जा रही कार्य-योजना को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा कर निश्चित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये। इस दौरान मंत्री श्री सारंग ने बच्चों को परोसे जाने वाले मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की भी जाँच की और संतुष्टि व्यक्त की। मंत्री श्री सारंग ने शाला की कक्षाओं का भी अवलोकन किया।

लाड़ली बहना योजना पंजीयन शिविर का किया निरीक्षण

मंत्री श्री सारंग ने वार्ड-69 के परिहार चौराहे पर लाड़ली बहना योजना के पंजीयन शिविर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर में लाड़ली बहना योजना अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया देखी और पंजीयन के बारे में अधिकारी-कर्मचारियों से जानकारी ली। मंत्री श्री सारंग ने लाड़ली बहना योजना के पंजीयन कार्य में संलग्न अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिविर में आने वाली बहनों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाये।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग