जम्मू-कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, सुरक्षा बलों-VIPs पर हमले की साजिश रच रहा आतंकी गिरफ्तार

सेना ने जम्मू-कश्मीर के रफियाबाद और सोपोर के इलाकों में सुरक्षा बलों व वीआईपी को निशाना बनाने की योजना बनाने के आरोप में एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान हंदवाड़ा निवासी रिजवान शफी लोन के रूप में हुई है। सेना के आधिकारिक बयान में कहा गया, “एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए आर्मी ने रफियाबाद पुलिस के साथ रोहामा रफियाबाद में संयुक्त अभियान शुरू किया और एक आतंकवादी को पकड़ा, जिसके कब्जे से गोला-बारूद के साथ एक पिस्तौल बरामद किया।”

बयान के मुताबिक, “यह उल्लेख करना उचित है कि पकड़ा गया आतंकी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के लिए काम कर रहा था। वह रफियाबाद और सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों व वीआईपी पर हमला करने और मारने की योजना बना रहा था। लोन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”

रामबन में सेना के जवान ने खुदकुशी की
दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सेना के एक जवान ने शुक्रवार शाम खुदकुशी कर ली। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतक जवान की पहचान हरियाणा निवासी रवि कुमार (25) के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जवान शुक्रवार शाम बनिहाल में नील शीर्ष चौकी पर गार्ड ड्यूटी पर था, जब उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली।

अधिकारियों ने कहा कि कुमार की ओर से यह कदम उठाने के पीछे की वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, पुलिस ने पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी है। चिकित्सीय-कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जवान का पार्थिव शरीर उसकी इकाई में भेज दिया गया है, जहां से इसे अंतिम संस्कार के लिए जल्द परिजनों को सौंपा जाएगा।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग