ट्विटर को बर्बाद कर सकते हैं मस्क

एलन मस्क की मंशा पर बिल गेट्स ने उठाए सवाल, कहा- ट्विटर को बर्बाद कर सकते हैं मस्क
माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने ऐलन मस्क की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मस्क ट्विटर को बर्बाद कर सकते हैं। गेट्स ने कहा कि ये अभी तक साफ नहीं है कि मस्क क्या करना चाहते हैं?

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कहा है कि एलन मस्क ट्विटर का और भी बुरा हाल कर सकते हैं। बुधवार को द वॉल स्ट्रीट जनरल सीईओ समिट में बिल
गेट्स ने ये बात कही। बिल गेट्स ने पूछा गया था कि ट्विटर का मालिकाना हक एलन मस्क के हाथों पहुंचने से कंपनी की गुणवत्ता पर क्या असर पड़ेगा? इसके जवाब में बिल गेट्स ने कहा कि एलन मस्क का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है मगर वो ट्विटर को बदतर बना सकते हैं। बिल गेट्स ने आगे कहा- ये अभी तक साफ नहीं है कि आखिर वो करना क्या चाहते हैं?

बिल गेट्स ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि ऐलन मस्क का बाकी कंपनियों में ट्रैक रिकार्ड अच्छा रहा है। खास तौर पर टेस्ला और स्पेस एक्स में उनका काम शानदार रहा है। उन्होंने आगे कहा- मुझे लगता है कि मस्क ने इन दो कंपनियों में अच्छे इंजीनियर्स की टीम को साथ लाकर काफी अच्छा काम किया है। हालांकि इस बार हमें संदेह है कि आगे क्या होगा? लेकिन हमें अपना दिमाग खुला रखना चाहिए और ऐलन मस्क को कम करके नहीं आंकना चाहिए।

इसी कार्यक्रम में बिल गेट्स ने ट्विटर को खरीदने के पीछे ऐलन मस्क की मंशा पर भी सवाल उठाए। गौरतलब है कि ऐलन मस्क से जब ट्विटर खरीदने के पीछे उनकी मंशा को लेकर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं कि स्वतंत्र विचारों को रखने के लिए वैश्विक मंच मिले। उन्होंने कहा था कि वो सेंसरशिप से परे फ्री स्पीच को आगे बढ़ाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने ट्विटर खरीदा है।

बिल गेट्स ने कहा कि ऐलन मस्क ट्विटर खरीदने के पीछे जो फ्री स्पीच की दलील दे रहे हैं क्या वो तर्कसंगत है? गेट्स ने कहा कि कोरोना काल के दौरान मस्क ने कई बार गलत जानकारी ट्विटर पर साझा की। बिल गेट्स ने कहा कि अगर मस्क फ्री स्पीच के नाम पर किसी को कुछ भी कहने की छूट देते हैं तो ये खतरनाक हो सकता है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग