डबरन कलंदर्स बना टी-10 लीग का पहला विजेता, यूसुफ पठान की टीम को फाइनल में चखाया हार का स्वाद

 डबरन कलंदर्स बना टी-10 लीग का पहला विजेता, यूसुफ पठान की टीम को फाइनल में चखाया हार का स्वाद


ज़िम एफ्रो टी10 2023 का फाइनल मुकाबला डरबन कलंदर्स और जोहान्सबर्ग बफेलोज के बीच खेला गया। इस खिताबी मुकाबले को डबरन कलंदर्स ने 8 विकेट से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम दर्ज की। मैच में डरबन कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोहान्सबर्ग टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए।

 ज़िम एफ्रो टी10 2023 का फाइनल मुकाबला डरबन कलंदर्स और जोहान्सबर्ग बफेलोज के बीच खेला गया। इस खिताबी मुकाबले को डबरन कलंदर्स ने 8 विकेट से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम दर्ज की। मैच में डरबन कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि सही साबित हुआ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोहान्सबर्ग टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। इसके जवाब में डरबन कलंदर्स ने 4 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की तरफ से हजरतुल्लाह जजई रियल हीरो बनकर उबरे, जिन्होंने मैच को फिनिश कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई और 8 विकेट से टीम को ट्रॉफी दिलाई।

Zim Afro T10 League 2023: डरबन कलंदर्स ने पहली बार जीता टी-10 लीग का खिताब

दरअसल, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए टी-10 लीग (T10 League 2023) के फाइनल मैच में जोहान्सबर्ग बफेलोज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम बैंटन (Tom Banton) ने बनाए, जिन्होंने 17 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौको और 3 छक्कों की मदद से 36 रन की पारी खेली।

उनके अलावा कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने 13 गेंद में 32 रन बनाए। वहीं यूसुफ पठान 14 गेंद में 5 चौको की मदद से 25 रन ही बना सके। 7 ओवर के खेल तक टीम ने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए थे। इस तरह टीम 127 का स्कोर खड़ कर लकी।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी डरबन कलंदर्स की टीम ने 9.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन हजरतुल्लाह जजई ने बनाए, जिन्होंने 22 गेंद में एक चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 43 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 195 प्लस रहा।

टिम सीफर्ट ने 14 गेंद में 30 रन बनाए। वहीं आंद्रे फ्लेचर ने 11 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 29 रन की पारी खेली। जोहान्सबर्ग टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट उस्मान शिनवारी ने लिए। इस तरह डरबन कलंदर्स ने पहली बार टी-10 लीग का खिताब अपने नाम किया

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग