दिल्ली में अमित शाह के घर के बाहर कुकी समुदाय का प्रदर्शन, बोले- आश्वासन के बाद भी हमले जारी

दिल्ली में अमित शाह के घर के बाहर कुकी समुदाय का प्रदर्शन

मणिपुर में हिंसा की घटनाओं से नाराज कुकी समुदाय के लोगों ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। कुकी समुदाय के लोग बुधवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर जुटे और प्रदर्शन किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

आश्वासन के बावजूद हो रहे हमले

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया था कि राज्य में शांति बहाल होगी, लेकिन फिर भी हमारे समुदाय पर हमले जारी हैं। हमारे समुदाय के लोगों का जीवन दांव पर लगा है। गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हमारी मदद कर सकते हैं।’

अमित शाह से मिलने की अनुमति मिली

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां भी थीं। इन पर लिखा था- ‘कुकी की जान बचाओ’… इस दौरान प्रदर्शनकारी नारे भी लगा रहे थे। पुलिस ने कहा कि चार प्रदर्शनकारियों को बैठक के लिए गृह मंत्री के आवास में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। बाकी प्रदर्शनकारियों को जंतर-मंतर ले जाया गया।
अब तक 98 लोगों की मौत

बता दें कि मणिपुर में बीते महीने हुए हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 98 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा हिंसा में 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा के चलते 272 राहत शिविर लगाए गए। इन शिविरों में 37 हजार से ज्यादा लोगों को शरण दी जा चुकी है।
बीएसएफ जवान शहीद

मणिपुर के सेरो में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के एक समूह के बीच 5-6 जून की रात एक बार फिर गोलीबारी हुई थी। गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है। इसके अलावा असम राइफल्स के दो जवान हमले में घायल भी हुए थे।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग