दिव्यांगजन खुद को अकेला न समझें, मामा उनके साथ – मुख्यमंत्री श्री चौहान

दिव्यांगों और गरीबों की सेवा ही ईश्वर की सेवा – मुख्यमंत्री श्री चौहान
मुख्यमंत्री आष्टा में दिव्यांगजन को उपकरण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए
कार्यक्रम में 379 दिव्यांगजनों को 770 सहायक उपकरण वितरित किए गए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिव्यांगजन भी मन से मजबूत होते हैं। शरीर का कोई अंग कमजोर हो सकता है, लेकिन व्यक्ति को मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए। दिव्यांगजन अकेले नहीं हैं, मामा उनके साथ है। दिव्यांगों और गरीबों की सेवा ही ईश्वर की सेवा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आष्टा में दिव्यांगजन को सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुष्प-वर्षा कर दिव्यांगजन का स्वागत/अभिनंदन किया। सांसद श्री महेन्द्र सिंह सोलंकी, विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गोपाल सिंह इंजीनियर, जनपद अध्यक्ष श्रीमती दीक्षा सोनू गुणवान, नगर परिषद अध्यक्ष श्री हेमकुंवर राय सिंह मेवाड़ा, श्री रवि मालवीय सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

379 दिव्यांगजन को 770 सहायक उपकरण वितरित

कार्यक्रम में 379 दिव्यांगजन को 770 सहायक उपकरण वितरित किए गए। इनमें 44 दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्रायसायकल, 110 को ट्रायसायकल, 68 को व्हीलचेयर, 52 को एल्बो क्रच, 279 को बैसाखी, 67 को वर्किंग स्टिक, 4 को ब्लाइंड केन, 8 को रोलेटर, 12 को सेलफोन, 12 को एडीएल किट, 2 को स्मार्टफोन, 20 को सीपी चेयर तथा 92 दिव्यांगजन को डिजिटल श्रवण यंत्र का वितरण किया गया।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग