निवेश का जबरदस्त मौका, 11 मई के दिन दो IPO की हो रही लॉन्चिंग

निवेश का जबरदस्त मौका, 11 मई के दिन दो IPO की हो रही लॉन्चिंग
वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स और डेल्हीवरी के आईपीओ 11 मई को लॉन्च होने वाले हैं। आईपीओ पर दांव लगाकर कमाई करने वाले निवेशकों के लिए किस्मत आजमाने के नए मौके बनेंगे। दोनों ही आईपीओ की क्लोजिंग 13 मई है।

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पर दांव लगाकर कमाई करने वाले निवेशकों के लिए 11 मई का दिन बेहद खास होगा। इस दिन एक साथ दो बड़ी कंपनियों के आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए खुल रहे हैं। ये कंपनियां हैं-वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स और डेल्हीवरी।

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स: रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (आरएचपी) के मुताबिक आईपीओ के तहत कंपनी के 50.74 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। आईपीओ 11 मई को खुलकर 13 मई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 10 मई को खुलेगी। आईपीओ से होने वाली आय का उपयोग क्षमता विस्तार, कार्यशील पूंजी जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

कंपनी के ‘वीनस’ ब्रांड के उत्पादों की आपूर्ति रसायन, इंजीनियरिंग, उर्वरक, दवा, ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण, कागज और तेल एवं गैस जैसे विविध क्षेत्रों में की जाती है। कंपनी स्टेनलेस स्टील के पाइप और ट्यूब की विनिर्माता एवं निर्यातक है।

डेल्हीवरी: आपूर्ति श्रृंखला की कंपनी ने अपने 5,235 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने बताया कि आईपीओ 11 मई को खुलेगा और 13 मई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 10 मई को खुलेगी।

आईपीओ का आकार पहले के 7,460 करोड़ रुपये से घटाकर अब 5,235 करोड़ रुपये कर दिया गया है। इसमें 4,000 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और वर्तमान शेयरधारकों द्वारा 1,235 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी।

ओएफएस के तहत निवेशक कार्लाइल ग्रुप और सॉफ्टबैंक तथा डेल्हीवरी के सह-संस्थापक इस लॉजिस्टिक्स कंपनी में अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचेंगे। बता दें कि ई-वाणिज्य क्षेत्र की यह लॉजिस्टिक्स कंपनी देश के 17,045 स्थानों पर सेवाएं प्रदान करती है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग