पाकिस्तान कस्टम ने बलूचिस्तान में जब्त की 11.4 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट, चार प्रांतों में अभियान जारी

पाकिस्तान कस्टम ने बलूचिस्तान में जब्त की 11.4 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट

पाकिस्तान के सीमा शुल्क ने बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में अलग-अलग छापे के दौरान 114 मिलियन रुपये के सिगरेट के विदेशी ब्रांडों की एक बड़ी मात्रा जब्त की है। न्यूज एजेंसी डॉन ने इसकी जानकारी दी है।

डॉन एक पाकिस्तानी अंग्रेजी भाषा का अखबार है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने सभी चार प्रांतों में शुरू किए गए एक तस्करी विरोधी अभियान के दौरान पिछले सप्ताह 303 मिलियन रुपये मूल्य की तस्करी की गई सिगरेट के विदेशी ब्रांडों को जब्त करने का दावा किया।

सिगरेट की सबसे बड़ी खेप बलूचिस्तान से जब्त की गई

कस्टम इंटेलिजेंस के एक प्रवक्ता ने डॉन को बताया, “सबसे बड़ी खेप बलूचिस्तान में जब्त की गई है, जहां कस्टम्स ने खुफिया-आधारित छापेमारी के दौरान विदेशी सिगरेट की 4,280,000 स्टिकक्स बरामद की हैं।”

उन्होंने कहा कि डॉन के अनुसार, चालू वित्त वर्ष में सीमा शुल्क खुफिया विभाग ने कुल 33,994,850 सिगरेट की तस्करी की, जिसकी कीमत 1,324 मिलियन रुपये है, जब्त की गई हैं।
कनाडा ने सिगरेट को लेके उठाया यह कदम

वहीं अब कनाडा ने लोगों को सिगरेट से दूर रखने के लिए अहम कदम उठाया है। कनाडा सरकार ने पैकेट के अलावा अब हर सिगरेट पर इस चेतावनी को छापने का फैसला लिया है। ऐसा कदम उठाने वाला कनाडा पहला देश बन गया है।

कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जो वयस्क सिगरेट छोड़ना चाहते हैं यह उन्हें मदद करेगा, युवाओं को बचाने और तंबाकू का इस्तेमाल नहीं करने वालों के लिए निकोटीन की लत से दूर रखेगा। कनाडा ने 2035 तक लक्ष्य रखा है कि वह तंबाकू के इस्तेमाल में 5 फीसदी की कमी करेगा। कनाडा सरकार की ओर से फैसला लेने के बाद यह नया नियम 1 अगस्त से लागू हो जाएगा। 1 अगस्त के बाद हर सिगरेट पर यह चेतावनी दर्ज होगी। इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग