पीएम मोदी 8 अप्रैल को जाएंगे हैदराबाद, सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी 8 अप्रैल को हैदराबाद जाएंगे जहां वे 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। तीन महीने के भीतर तेलंगाना से शुरू होने वाली यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार यानी 8 अप्रैल को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा यहां 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

परेड ग्राउंड में जनसभा को करेंगे संबोधित

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के दौरे के दौरान पीएम मोदी परेड ग्राउंड में एक जनसभा में भी हिस्सा लेंगे।वह यहां एम्स बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हैदराबाद को तिरुपति से जोड़ती है वंदे भारत ट्रेन

सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस, जो हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर, तिरुपति के निवास स्थान से जोड़ती है, तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी।



720 करोड़ रुपये से हो रहा सिंकदराबाद रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास

720 करोड़ रुपये की लागत से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की योजना इस तरह बनाई जा रही है कि यह विश्व स्तरीय सुविधाओं और सौंदर्यपूर्ण रूप से डिजाइन किए गए प्रतिष्ठित स्टेशन भवन के साथ बड़े पैमाने पर बदलाव से गुजरेगा। पुनर्विकसित स्टेशन में एक ही स्थान पर सभी यात्री सुविधाओं के साथ डबल-लेवल स्पेशियस रूफ प्लाजा होगा, साथ ही यात्रियों को रेल से अन्य साधनों में निर्बाध स्थानांतरण प्रदान करने के लिए मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी भी होगी।

रेलवे की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यात्रा के दौरान पीएम मोदी हैदराबाद-सिकंदराबाद जुड़वां शहर क्षेत्र के उपनगरीय खंड में 13 नई मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सर्विस (एमएमटीएस) सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे, जो यात्रियों को तेज, सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा विकल्प प्रदान करेंगे।
सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना का उद्घाटन

प्रधानमंत्री सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 85 किमी से अधिक की दूरी तक फैली यह परियोजना लगभग 1410 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है।यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और ट्रेनों की औसत गति बढ़ाने में सहायता करेगी।

1350 करोड़ की लगात से तैयार होगा एम्स बीबीनगर

परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री एम्स बीबीनगर, हैदराबाद की आधारशिला रखेंगे। इसको 1350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है। एम्स बीबीनगर की स्थापना तेलंगाना के लोगों को उनके दरवाजे पर व्यापक, गुणवत्तापूर्ण और समग्र तृतीयक देखभाल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 7,850 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। ये सड़क परियोजनाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों के सड़क संपर्क को मजबूत करेंगी और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में सहायता करेंगी। मोदी का उसी दिन हैदराबाद दौरे के बाद तमिलनाडु के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग