प्रदेशवासियों की जिंदगी सँवारने के सरकार के प्रयासों में उत्प्रेरक बने : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री की पेसा मोबिलाइजर और जन-सेवा मित्रों से चर्चा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पेसा मोबिलाइजर और जन-सेवा मित्र प्रदेशवासियों की जिंदगी सँवारने के सरकार के प्रयासों में उत्प्रेरक की भूमिका निभाएं। जनता को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएँ और आनन्द की अनुभूति पाएँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान धार जिले के मनावर के नजदीक ग्राम बालीपुर में पेसा मोबिलाइजर और जन-सेवा मित्रों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने न केवल पेसा एक्ट वरन हाल ही में लाँच की गई लाड़ली बहना योजना सहित अन्य फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में समझाया और आग्रह किया कि सभी योजनाओं का भली भाँति अध्ययन करें। योजना के पात्रों को खोजें और लाभ दिलाने में मदद करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गाँव और नगरीय क्षेत्रों के हर वार्डों में लाड़ली बहना योजना का लाभ दिलाने के लिए शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों में बहनों को आवेदन भरवाने में मदद करना है। प्रशासन भी इसमें सहयोग करेगा। जनता को जागरूक करें। देखें कि बिचौलिए न पनपे, यह बहुत महत्वपूर्ण कार्य है। इसे पूरी गंभीरता से करें।

मुख्यमंत्री ने ग्राम गुलाटी के श्री सुरेश पिता कान्हा को कपास एवं चना फसल में नैनो यूरिया के विगत दो वर्षों से प्रयोग किए जाने और रासायनिक उर्वरकों में होने वाले खर्च में बचत के साथ ही उत्पादन में वृद्धि के लिए प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया। इसके अलावा ग्राम गुलाटी के ही प्राथमिक शिक्षक श्री शंकरलाल काग द्वारा व्यक्तिगत तौर पर विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों की सुविधा हेतु किए कार्यों में व्यक्तिगत रूचि लेने और वेतन का हिस्सा खर्च करने के लिए प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया। मुख्यमंत्री द्वारा ग्राम पैरखड़ की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता कुमारी आरती को कुपोषण निवारण में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

औद्योगिक नीति निवेश एवं प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, पशुपालन एवं सामाजिक न्याय मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, सांसद श्री छतर सिंह दरबार, श्री गजेन्द्र सिंह, डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी सहित जन-प्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में पेसा मोबिलाइजर और जन-सेवा मित्र मौजूद रहे।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग