प्रधानमंत्री श्री मोदी सागर में संत रविदास मंदिर का भूमि-पूजन एवं समरसता यात्रा का समापन करेंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान

प्रधानमंत्री श्री मोदी सागर में संत रविदास मंदिर का भूमि-पूजन एवं समरसता यात्रा का समापन करेंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक बार पुन: प्रदेश प्रवास पर सागर जिले में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी संत शिरोमणि श्री रविदास जी की जयंती पर 12 अगस्त को सागर में संत रविदास मंदिर एवं कला संग्रहालय का भूमि पूजन तथा समरसता यात्रा का समापन करेंगे। यह अद्भुत कार्यक्रम है। समरसता का महाकुंभ है। सागर में संत रविदास मंदिर एवं कला संग्रहालय लगभग 101 करोड़ रुप्ए की लागत से निर्मित किया जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी के सागर में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां समय पर और बेहतर ढंग से की जाएं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास स्थित समत्व भवन में प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा सागर जिले के बड़तुमा में संत रविदास जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर रहे थे। बैठक में सहकारिता मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया, संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना, अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा तथा वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समरसता यात्रा का स्वागत और कार्यक्रमों को उत्साह पूर्ण आयोजित करने की तैयारियाँ बेहतर ढंग कर ली जाएं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संतों की बैठक व्यवस्था अलग मंच पर की जाए। जनमानस तक कार्यक्रम की पहुँच के लिए बेहतर प्रचार -प्रसार किया जाए। समरसता यात्रा के समापन कार्यक्रम में लगभग सवा लाख अनुयायियों की उपस्थित होगी।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग