बाजार बंद होने के बाद Jio Financial Services को लेकर आई बड़ी बात

Jio Financial Services आज बाजार बंद होने के बाज रिलायंस इंडस्ट्रीज के फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को लेकर बड़ी बात आई है। सोमवार को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड बाजार में लिस्ट हुए थे। कंपनी के शेयर दो दिन से गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके बाद बीएसई ने फैसला लिया है कि अगर इसी तरह की गिरावट रही तो कंपनी के शेयर को एक्सचेंज पर से हटा दिया जाएगा।
Jio Financial Services

बाजार बंद होने के बाद Jio Financial Services को लेकर आई बड़ी बात

Jio Financial Services Share: आज शेयर बाजार बंद होने के बाद जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Jio Financial Services) के शेयर को लेकर बड़ी बात आई है। आपको बता दें कि सोमवार को जियो फाइनेंशियल के शेयर बाजार में लिस्ट हुए थे। यह रिलायंस ग्रुप से अलग हुई गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा यूनिट है।

कंपनी के शेयर लगातार दो दिन से गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। ऐसे में बीएसई ने फैसला लिया था कि वह 24 अगस्त को कंपनी के शेयर को एक्सचेंज पर से हटा देंगे। अब नए अपडेट के अनुसार बीएसई ने सूचकांकों से हटाने को 29 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया। आपको बता दें कि आज भी कंपनी के शेयर निचले सर्किट पर पहुंच गया था।

Jio Financial Services

स्टॉक एक्सचेंज से क्यों हटाया जाएगा शेयर को

एआईपीएल (Asia Index Private Ltd) जेएफएसएल के लिए हालिया लोअर सर्किट हिट से अवगत है। चूंकि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के स्टॉक लगातार दो दिनों यानी सोमवार, 21 अगस्त और मंगलवार, 22 अगस्त को लोअर सर्किट सीमा को मारा है। इस वजह से इंडेक्स कमेटी ने इसे स्थगित करने का फैसला किया है। बीएसई के एक सर्कुलर के अनुसार अगले तीन दिनों के लिए सभी एसएंडपी बीएसई सूचकांकों से जेएफएसएल को हटाया जाएगा।

अब जेएफएसएल को 29 अगस्त, 2023 को कारोबार शुरू होने से पहले प्रभावी सभी एसएंडपी बीएसई सूचकांकों से हटा दिया जाएगा। एशिया इंडेक्स बीएसई और एसएंडपी डॉव जोन्स इंडेक्स के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

Jio Financial Services

इसके अलावा नोटिस के अनुसार अगर जेएफएसएल अगले दो दिनों में भी लोअर सर्किट जारी रखता है, तो हटाने की तारीख को तीन और दिनों के लिए टाल दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अगर जेएफएसएल अगले दो दिनों में से किसी भी दिन निचली सर्किट सीमा तक नहीं पहुंचता है, लेकिन तीसरे दिन निचली सर्किट सीमा तक पहुंचता है, तो सभी एसएंडपी बीएसई सूचकांकों से जेएफएसएल को हटाने को अगले 3 दिनों के लिए टाल दिया जाएगा। .

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर

एशिया इंडेक्स ने घोषणा की थी कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को अपने मूल से अलग होने के कारण सोमवार को लिस्टिंग के बाद 24 अगस्त को सभी एसएंडपी बीएसई सूचकांकों से हटा दिया जाएगा।

सोमवार को, बीएसई पर शेयर 265 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो 261.85 रुपये के मुकाबले 1.20 फीसदी ज्यादा है। यह पिछले महीने आयोजित एक विशेष मूल्य खोज सत्र में तय की गई कीमत थी। इसके बाद कंपनी का स्टॉक 3.85 फीसदी गिरकर 251.75 रुपये पर पहुंच गया। यह निचली सर्किट सीमा है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग