बिहार कृषि विभाग के इस संस्थान में 1041 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का मौका

बिहार सरकार के कृषि विभाग अधीन पटना स्थित बिहार कृषि प्रबंधन एवं प्रसार प्रशिक्षण संस्थान में 1000 से अधिक पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dbtagriculture.bihar.gov.in पर अप्लाई करें।


बिहार सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बिहार सरकार के कृषि विभाग के अंतर्गत स्वायत्तशासी संस्थान बिहार कृषि प्रबंधन एवं प्रसार प्रशिक्षण संस्थान (बीएएमईटीआइ), पटना द्वारा एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रखंड तकनीकी प्रबंधक के 288 पदों, सहायक तकनीकी प्रबंधक के 587 पदों, लेखापाल के 160 पदों और आशुलिपिक-सह-लिपिक के 6 पदों समेत कुल 1041 पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बीएएमईटीआइ द्वारा ये भर्तियां संविदा के आधार पर की जानी हैं।

BAMETI Recruitment 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

बिहार के पटना स्थित बिहार कृषि प्रबंधन एवं प्रसार प्रशिक्षण संस्थान के लिए विज्ञापित एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान आधिकारिक वेबसाइट, dbtagriculture.bihar.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फार्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 8 मार्च से ही शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 निर्धारित है।

BAMETI Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

बिहार BAMETI भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक प्रखंड तकनीकी प्रबंधक पदों के लिए उम्मीदवारों को कृषि उद्यान या कृषि अभियंत्रण या वानिकी या पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान, मत्स्यिकी या गव्य प्रौद्योगिकी में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।


हालांकि, प्रखंड तकनीकी प्रबंधक पदों के लिए समान शैक्षणित योग्यता के साथ अनुभव जरूरी नहीं है। दूसरी तरफ, लेखापाल पदों के लिए बीकॉम उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। आशुलिपिक पदों के लिए स्नातक और आशुलिपिक का प्रमाणपत्र तथा कंप्यूटर में 6 माह का डिप्लोमा किया होना होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से की जाएगी।


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग