ब्लिंकिट को खरीदने के बाद टूट गया जोम

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने क्विक किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट को खरीद लिया है। कंपनी के ऑल-स्टॉक डील में 4,447 करोड़ रुपये (568.16 मिलियन डॉलर) में ब्लिंकिट को खरीदा है।
Zomato stock price: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने क्विक किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट को खरीद लिया है। कंपनी के ऑल-स्टॉक डील में 4,447 करोड़ रुपये (568.16 मिलियन डॉलर) में ब्लिंकिट को खरीदा है। इसका ऐलान शुक्रवार को किया गया था। इस खबर के बाद आज सोमवार को जोमैटो के शेयरों में 5% तक की गिरावट है। हालांकि, शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई पर जोमैटो का शेयर 3.7 प्रतिशत बढ़कर 73 रुपये पर खुला था लेकिन बाद में कंपनी के शेयरों में गिरावट देखी गई।

पिछले पांच दिनों में 8.22 फीसदी चढ़ा
पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में यह लार्ज-कैप स्टॉक 2 फीसदी चढ़ा है। 2022 में स्टॉक 53 फीसदी तक गिर चुका है और एक महीने में 8 फीसदी चढ़ा है। बता दें कि यह स्टॉक 16 नवंबर, 2021 को 52-वीक के हाई 169.10 रुपये और 11 मई, 2022 को 52-वीक के निचले स्तर 50.35 रुपये पर पहुंच गया।

क्या है जोमैटो की योजना?
आपको बता दें कि चीन के एंट ग्रुप समर्थित Zomato के पास पहले से ही Blinkit में 9% से अधिक हिस्सेदारी है। पिछले साल ही ग्रोफर्स ने अपना नाम बदलकर ‘ब्लिंकिट’ कर दिया था। Zomato ने कहा यह अधिग्रहण क्विक कॉमर्स बिजनेस में निवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। आपको बता दें कि Zomato तेजी से बढ़ते बाजार का फायदा उठाना चाहता है। बता दें कि इस साल की शुरुआत में Zomato ने कहा था कि वह अगले दो साल में इंडियन क्विक कमर्शियल मार्केट में 400 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग