भारतीय-अमेरिकी महिला को साल्ट लेक सिटी में FBI फील्ड कार्यालय का प्रमुख नियुक्त किया गया

भारतीय-अमेरिकी शोहिनी सिन्हा को अमेरिकी राज्य यूटा के साल्ट लेक सिटी में एफबीआई के फील्ड कार्यालय का प्रभारी विशेष एजेंट नामित किया गया है। शोहिनी सिन्हा अमेरिका में आतंकवाद विरोधी जांच पर अपने काम के लिए जानी जाती हैं। शोहिनी सिन्हा ने हाल ही में वाशिंगटन डीसी में एफबीआई मुख्यालय में निदेशक के कार्यकारी विशेष सहायक के तौर पर काम किया था।

भारतीय-अमेरिकी मूल की शोहिनी सिन्हा

HIGHLIGHTSशोहिनी सिन्हा आतंकवाद विरोधी जांच पर अपने काम के लिए जानी जाती हैं
एफबीआई निदेशक शोहिनी की कर चुके हैं तारीफ
शोहिनी को कई देशों में काम करने का लंबा अनुभव
2001 में विशेष एजेंट के रूप में एफबीआई में शामिल हुईं

 भारतीय-अमेरिकी शोहिनी सिन्हा को अमेरिकी राज्य यूटा के साल्ट लेक सिटी में एफबीआई के फील्ड कार्यालय का प्रभारी विशेष एजेंट नामित किया गया है। शोहिनी सिन्हा अमेरिका में आतंकवाद विरोधी जांच पर अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

शोहिनी सिन्हा ने हाल ही में वाशिंगटन डीसी में एफबीआई मुख्यालय में निदेशक के कार्यकारी विशेष सहायक के तौर पर काम किया था। उन्हें को एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने प्रभारी विशेष एजेंट नामित किया था। एफबीआई निदेशक ने सिन्हा के आतंकवाद विरोधी जांच, असाधारण ट्रैक रिकॉर्ड और उनके एजेंसी के भीतर व्यापक अनुभव की तारीफ की थी।

2001 में विशेष एजेंट के रूप में एफबीआई में शामिल

सोमवार को जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि 2001 में एक विशेष एजेंट के रूप में एफबीआई में शामिल होने के बाद, शोहिनी सिन्हा का करियर उल्लेखनीय रहा है। उनकी यात्रा मिल्वौकी फील्ड ऑफिस से शुरू हुई, जहां उन्होंने आतंकवाद विरोधी जांच के लिए काफी प्रयास किए। अपनी बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए शोहिनी ने कई अस्थायी कार्यभार भी संभाले हैं, जिनमें ग्वांतानामो बे नेवल बेस, लंदन में एफबीआई लीगल अटैची कार्यालय और बगदाद ऑपरेशंस सेंटर में कार्यकाल शामिल हैं।

2009 में पर्यवेक्षी विशेष एजेंट के रूप में प्रमोशन

एफबीआई में शानदार काम करने के लिए शोहीनी को 2009 में पर्यवेक्षी विशेष एजेंट के रूप में प्रमोशन दिया गया और उन्हें वाशिंगटन, डीसी में आतंकवाद विरोधी प्रभाग ट्रांसफर कर दिया गया। वहां उन्होंने वाशिंगटन, डीसी में स्थित कनाडाई संपर्क अधिकारियों के साथ सहयोग को बढ़ावा देते हुए, कनाडा स्थित अलौकिक जांच के लिए कार्यक्रम प्रबंधक की भूमिका निभाई।
कनाडा में सहायक कानूनी अटैची के रूप में प्रमोशन

शोहिनी सिन्हा ने 2012 में एक और मील का पत्थर हासिल किया जब उन्हें ओटावा, कनाडा में सहायक कानूनी अटैची के रूप में प्रमोशन दिया गया। इस क्षमता में उनका काम रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस और कैनेडियन सिक्योरिटी इंटेलिजेंस सर्विस के साथ सहयोग के जरिए आतंकवाद विरोधी मामलों से निपटने का था।

यहां से की है पढ़ाई

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि शोहिनी दूसरों की मदद करने में आगे रहती हैं, इसके अलावा उनकी मजबूत शैक्षिक पृष्ठभूमि है. उन्होंने इंडियाना में पर्ड्यू विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक और मानसिक स्वास्थ्य परामर्श में मास्टर डिग्री हासिल की है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग