भारतीय तटरक्षक बल ने अभियान चलाकर चीनी नागरिक को सुरक्षित निकाला बाहर

भारतीय तटरक्षक बल ने बुधवार को पनामा ध्वज वाले अनुसंधान पोत MV डोंग फांग कान टैन (MV Dong Fang Kan Tan) नंबर 2 से एक चीनी नागरिक को सुरक्षित बाहर निकाला। पनामा ध्वजांकित अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 चीन से संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते में था जब एक मरीज ने सीने में दर्द और कार्डियक अरेस्ट को लेकर सूचना दी।

    भारतीय तटरक्षक बल ने अभियान चलाकर चीनी नागरिक को सुरक्षित निकाला बाहर

     भारतीय तटरक्षक बल ने बुधवार को पनामा ध्वज वाले अनुसंधान पोत MV डोंग फांग कान टैन (MV Dong Fang Kan Tan) नंबर 2 से एक चीनी नागरिक को सुरक्षित बाहर निकाला।

    पनामा ध्वजांकित अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 चीन से संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते में था, जब एक मरीज ने सीने में दर्द और कार्डियक अरेस्ट को लेकर सूचना दी।

    एक ऑपरेशन में, @IndiaCoastGuard #ALH MK-III ने समुद्र के बीच लगभग 200 किलोमीटर दूर एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 से एक चीनी नागरिक को सुरक्षित बाहर निकाला।

    भारतीय तटरक्षक बल ने X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कहा, मरीज को सीने में दर्द और कार्डियक अरेस्ट के लक्षण बताए गए थे।

    बुधवार को, भारतीय समुद्री बचाव समन्वय केंद्र, मुंबई को सूचना मिली कि जहाज के चालक दल के सदस्यों में से एक को हाई बीपी के साथ कार्डियक अरेस्ट हुआ है और उसे तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है।

    जहाज के साथ तुरंत संचार स्थापित किया गया और आवश्यक टेलीमेडिसिन सलाह प्रदान की गई। शीघ्र निकासी और उसके बाद चिकित्सा प्रबंधन के लिए सर्वोत्तम संभव विकल्पों पर विचार करते हुए, रोगी को हवाई मार्ग से ले जाया गया।

    CG ALH MK-III ने मरीज को जहाज से सुरक्षित बाहर निकाला।

    मरीज को प्राथमिक उपचार दिया गया और बाद में, आगे के चिकित्सा प्रबंधन के लिए एजेंट को सौंप दिया गया।

    CG ALH और CGAS दमन द्वारा अंधेरे घंटों के दौरान किए गए अनुकरणीय ऑपरेशन ने समुद्र में एक विदेशी नागरिक की जान बचाने में कामयाबी हासिल की और “वी प्रोटेक्ट” के आदर्श वाक्य के प्रति भारतीय तट रक्षकों की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग