भारत को लगा जोरदार झटका, Shreyas Iyer अहमदाबाद टेस्‍ट से हुए बाहर

 भारतीय टीम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण अहमदाबाद टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। अय्यर ने चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में बल्‍लेबाजी भी नहीं की थी। अय्यर का चोट के कारण वनडे सीरीज में खेलना भी मुश्किल है।

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर कमर के निचले हिस्‍से में दर्द के कारण मौजूदा अहमदाबाद टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर के बाहर होने की पुष्टि कर दी है। बीसीसीआई ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में अब हिस्‍सा नहीं लेंगे। एक विशेष विचार लेने के बाद यह फैसला लिया गया।’

अय्यर के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में खेलने पर भी सस्‍पेंस बन गया है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि अय्यर आगामी वनडे सीरीज में हिस्‍सा ले पाएंगे या नहीं। बता दें कि श्रेयस अय्यर ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के चौथे टेस्‍ट के तीसरे दिन कमर के निचले हिस्‍से में दर्द की शिकायत की थी। इसके चलते वह बल्‍लेबाजी करने नहीं उतरे थे। जब रवींद्र जडेजा और केएस भरत को अय्यर से पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा गया, तब बीसीसीआई ने अपडेट दी थी।

बीसीसीआई ने बताया था कि श्रेयस अय्यर ने कमर के निचले हिस्‍से में दर्द की शिकायत की और उन्‍हें स्‍कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई ने बयान जारी करके कहा, ‘श्रेयस अय्यर ने तीसरे दिन के बाद कमर के निचले हिस्‍से में दर्द की शिकायत की। उन्‍हें स्‍कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है।’
कुछ समय से परेशान हैं अय्यर

अब तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि स्‍कैन की रिपोर्ट में क्‍या आया है। बहरहाल, श्रेयस अय्यर चोट के कारण बल्‍लेबाजी करने नहीं उतरे और भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 571 रन बनाए। पता हो कि श्रेयस अय्यर पिछले कुछ समय से कमर दर्द से परेशान चल रहे हैं। इस चोट के कारण वो बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट से बाहर रहे। इससे पहले वो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

कुछ खास नहीं कर पाए अय्यर

बता दें कि श्रेयस अय्यर का मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। अय्यर ने दूसरे टेस्‍ट में वापसी की, लेकिन केवल 4 और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इंदौर टेस्‍ट में वो पहली पारी में खाता नहीं खोल सके जबकि दूसरी पारी में 26 रन बना सके। इस तरह अय्यर ने दो टेस्‍ट में कुल 42 रन बनाए। फिर अहमदाबाद टेस्‍ट में वो चोट के कारण बल्‍लेबाजी नहीं कर सके।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग