मुख्यमंत्री श्री चौहान 235 जोड़ों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दाम्पत्य सूत्र में बंधने वाले बेटा-बेटी अपनी आवश्यकता और इच्छा के अनुसार गृहस्थी का सामान स्वंय खरीदें, इस उद्देश्य से ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 49 हजार रूपए का चेक उपहार स्वरूप देने की व्यवस्था की गई है। बेटी को बोझ न समझा जाए इस उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा विवाह की व्यवस्था का दायित्व भी वहन किया जाता है। बेटा -बेटी बराबर हैं, यह आवश्यक है कि उन्हें एक जैसा सम्मान और आदर मिले।
मुख्यमंत्री श्री चौहान रतलाम जिले के मनोनिया महादेव,(आलोट विधानसभा क्षेत्र) में 235 जोड़ों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में राजकीय विमानतल भोपाल से वर्चुअली शामिल हुए। सांसद श्री अनिल फिरोजिया, पूर्व विधायक श्री दीपेंद्र सिंह गहलोत, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, श्री योगेंद्र सिंह तथा जन-प्रतिनिधि विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वर-वधु को सुखी, प्रसन्न और प्रेम पूर्वक रहने का आशीर्वाद और शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री ने बेटियों की विदाई बेला पर “मामा की दुआएँ लेती जा – जा तुझको सुखी संसार मिले” गीत गुनगुनाया।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग