मेडिकल कॉलेजों में दाखिले की दौड़ शुरू, 7 मई को परीक्षा, एडमिट कार्ड पर ये है ताजा अपडेट

 उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि नीट यूजी परीक्षा सिटी स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवारों को उन्हें आवंटित केंद्र बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड के लिए हॉल टिकट परीक्षा के दिन से लगभग एक सप्ताह पहले जारी होने की उम्मीद है।

देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है। यूजी प्रोगाम में एडमिशन के लिए अगले महीने मई के पहले सप्ताह में 07 तारीख को नीट यूजी परीक्षा 2023 का आयोजन होना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2023) परीक्षा का आयोजन हिंदी और इंग्लिश के अलावा अन्य रीजनल भाषाओं में किया जाएगा।
वहीं, एग्जाम के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स में शामिल एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द रिलीज किए जाएंगे। संभावना है कि आज से एक-दो दिनों के बीच परीक्षा शहर की सूची घोषित कर दी जाएगी। वहीं, स्लिप रिलीज होने के बाद प्रवेश पत्र भी जल्द रिलीज कर दिए जाएंगे। उम्मीद है कि हॉल टिकट भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर रिलीज कर दिए जाएं। बता दें कि इस साल, नीट यूजी 2023 के लिए 20.87 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें 11.8 लाख महिला उम्मीदवार और 9.02 लाख पुरुष शामिल हैं।

नीट यूजी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

नीट यूजी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in 2023 पर जाएं। अब होमपेज पर NEET परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

आवंटित पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और पासवर्ड दर्ज करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए परीक्षा शहर की पर्ची डाउनलोड करें।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग