यूजर्स के लिए कितना सही है ये प्रीमियम ईयरबड्स

Jabra ने हाल ही में अपना प्रीमियम ईयरबड्स को पेश किया था जो 10000 रुपये की रेंज में आते हैं। अब सवाल उठता है कि ये बड्स अपने कीमत के अनुसार यूजर्स की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं कि नहीं। आज हम इस रिव्यू में इसकी जानकारी देंगे।

 ईयरबड्स एक ऐसा गैजेट है, जो आपको 500 रूपये से लेकर 25000 रुपये की रेंज में मिल जाते हैं, लेकिन इनके फीचर्स इनको एक दूसरे से काफी अलग करते हैं। आज हम ऐसे ही एक प्रीमियम ईयरबड्स की बात कर रहे हैं, कीमत में महंगा है। मगर यूजर्स के हिसाब से कितना सहीं है, इसके बारे में हम आज के रिव्यू में जानेंगे।

हम जिस ईयरबड की बात कर रहे हैं , वो Jabra Elite 5 है।



यह अब भारत में भी उपलब्ध है और इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। हालांकि आप इस बड को 10,999 रुपये की कीमत खरीद सकते है, लेकिन एक आम यूजर के लिए ये कीमत थोड़ी ज्यादा है। ऐसे में आप इस ईयरबड को खरीदने लायक है तो आपके लिए ये जानना जरूरी है कि ये आपकी उम्मीदों पर खरा उतरता है कि नहीं। आइये इसका रिव्यू शुरू करते हैं।

डिजाइन

कीमत के हिसाब से Jabra ईयरबड्स का डिजाइन बहुत साधारण सा है। भले ही इसमें आपको मैट फिनिश है, लेकिन इसके कलर ऑप्शन और प्लास्टिक बॉडी इसे काफी साधारण दिखने वाला गैजेट दिखा देती है। सीधे शब्दों में कहे तो अगर डिजाइन के मामले में ये सिंपल है और अच्छा लुक पेश करता हैं। इस वायरलेस इयरफोन काफी हल्के हैं और आसानी से कहीं भी ले जाए जा सकते हैं।

कनेक्टिविटी

Jabra ईयरबड्स को अगर आप पहली बार इस्तेमाल कर रहे हैं तो शायद इसे पेयर करने में आपको समस्या हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे कनेक्ट करने के लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसकी मदद से आप इससे कनेक्ट कर सकते हैं और इसमें कुछ बेसिक क्रंटोल को एडजस्ट कर सकते हैं।

कंट्रोल की बात करें तो ईयरबड्स को आप लंबे समय तक दबाकर ऑन कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि Jabra Elite 5 IP55 रेटेड है, जिससे बारिश के मौसम और पसीने के दौरान ईयरफोन को कुछ सुरक्षा मिलती है। ये ईयरबड दो कलर ऑप्शन में है, जो डिवाइस हमें मिली थी लो व्हाइट कलर में थी। इसके अलावा ब्लैक कलर का विकल्प भी आपको मिलता है।
परफॉर्मेंस

लोग अपने बड्स को कॉन्फिगर करने के लिए Jabra Sound+ ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही कंपनी के ऐप में अपने अनुसार ट्रैक को फाइन-ट्यून कर सकते है। इसके अलावा ऐप में एक Spotify टैप फीचर है जो आपको ईयरबड्स पर सिर्फ एक टैप के साथ गाने चलाने के लिए जल्दी से इस सर्विस का उपयोग करने देता है। यह उन लोगों के लिए काफी उपयोगी है जो म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए Spotify ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

Jabra Elite 5 में एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) फीचर भी है। लेकिन यह बेहतर ढ़ग से काम नहीं करता क्योंकि इसको ऑन करने के बाद भी हमें बाहर की आवाजे सुनाई दे रही थी। इसके साथ ही कॉलिंग के समय भी इस बड के साथ हमें ज्यादा फायदा नहीं हुआ, क्योंकि हम कॉल के दौरान बैकग्राउंड साउंड सुन पा रहे थे। हम ये नहीं कह रहे कि इसका ANC बिल्कुल काम नहीं कर रहा, लेकिन कीमत के हिसाब से यह अन्य प्रतिद्वदी से थोड़ा कम है। इसकी सबसे अच्छी खासियत हमें बैटरी लाइफ लगी, क्योंकि ANC के इस्तेमाल के बाद भी इसे लंबे समय तक चलाया जा सका।

हमारा फैसला

अगर आप 10000 रुपये खर्च करने के लिए तैयार है और ठीक-ठाक फीचर वाला एक ईयरबड चाहते हैं तो Jabra Elite 5 आपके लिए सही विकल्प है। इसमें आपतो लंबी बैटरी लाइफ मिलती है और यह एक ड्यूरेबल डिवाइस हो सकता है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग