यूजीसी नेट रजिस्ट्रेशन शुरू, 10 अप्रैल तक करें आवेदन, 6 से 8 जून तक एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च यूजीसी नेट दिसंबर और जून 2023 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर शुरू कर दी है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 अप्रैल, 2023 तक किया जा सकता है।

12 अप्रैल को खुलेगी करेक्शन विंडो ​​​​​

ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद फॉर्म में करेक्शन प्रोसेस शुरू होगी। यह करेक्शन विंडो 12 अप्रैल को खुलेगी और 18 अप्रैल, 2023 तक ओपन रहेगी। वहीं, यह परीक्षा 6, 7 और 8 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी।

180 मिनट की होगी एग्जाम

सीएसआईआर यूजीसी नेट साीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं, प्रश्न पत्र में एमसीक्यू शामिल होंगे। यह परीक्षा 180 मिनट की होगी। एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

ऐसे करें आवेदन
ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा लिंक पर क्लिक करें।
लॉग इन आईडी डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरें और फीस जमा करें।
सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका आवेदन जमा हो गया है।
कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग