लंका प्रीमियर लीग का जारी हुआ शेड्यूल, 30 जुलाई से होगा शुरू; खेले जाएंगे 24 मैच

तीन बार के विजेता और मौजूदा चैंपियन जाफना किंग्स 30 जुलाई को आर. प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कोलंबो स्ट्राइकर्स से भिड़ेंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 30 जुलाई से होगी। कुल 24 मैच खेले जाएंगे।

श्रीलंका क्रिकेट ने 18 जून को लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2023 के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस लीग का चौथा संस्करण 30 जुलाई से शुरू होगा, जिसमें कुल 24 मैच खेले जाएंगे। फाइनल 20 अगस्त को खेला जाएगा।क

तीन बार के विजेता और मौजूदा चैंपियन जाफना किंग्स 30 जुलाई को आर. प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कोलंबो स्ट्राइकर्स से भिड़ेंगे। लीग के पहले कुछ मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। इसके बाद कैंडी में पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होंगे।

कोलंबो में खेले जाएंगे अधिकतर मैच

नॉकआउट चरण सहित लीग के अंत के मैच फिर से कोलंबो में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है और अगर कोई दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति उत्पन्न होती है तो फाइनल 21 अगस्त को खेला जाएगा।

बता दें कि जाफना किंग्स, कोलंबो स्ट्राइकर्स, बी-लव कैंडी, डंबुला ऑरा और गॉल टाइटन्स, नॉकआउट राउंड में आगे बढ़ने से पहले डबल राउंड-रॉबिन में एक-दूसरे से दो-दो मैच खेलेंगी। चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करेंगी। उसके बाद क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे।

दिलशान मदुशंका सबसे महंगे खिलाड़ी रहे

गौरतलब हो कि 14 जून को कोलंबो के शांगरी ला होटल में हाल ही में संपन्न हुई नीलामी में टीमों ने अपने स्क्वाड पूरे किए। नीलामी के पहले दौर में नजरअंदाज किए जाने के बाद, दिलशान मदुशंका को बड़ी बोली लगाकर जाफना किंग्स ने खरीदा। दिलशान मदुशंका सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग