लाड़ली बहनों के खाते में 10 अगस्त को होगी मासिक सहायता की राशि अंतरित

रीवा में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम : सभी वार्ड और पंचायतें वर्चुअली जुड़ेंगी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की तैयारियों की समीक्षा तथा दिए निर्देश

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जन-कल्याण और विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित कार्यक्रमों और योजनाओं का प्रदेश की जनता पर व्यापक सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। बड़ी संख्या में प्रदेशवासी इन योजनाओं और कार्यक्रमों से जुड़े हैं। रीवा में 10 अगस्त को लाड़ली बहनों के खातों में मासिक आर्थिक सहायता राशि अंतरित की जाएगी। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम से सभी जिलों की ग्राम पंचायतें और वार्ड वर्चुअली जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 10 अगस्त को रीवा में होने जा रहे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम के लिए जिलों में जारी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व भवन में हुई बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। संभागायुक्त तथा कलेक्टर्स बैठक से वर्चुअली जुड़े।

    लाड़ली बहना सेना निभाएंगी सक्रिय भूमिका

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक ग्राम और वार्ड में बनी लाड़ली बहना सेना की बहनों की शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में भागीदारी सुनिश्चित की जाए। महिला सशक्तिकरण में यह सेना महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में समर्थ है। ग्राम पंचायतों और वार्डों में 10 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना पर केन्द्रित रंगोली, लोकगीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और अन्य स्थानीय सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन कर राशि अंतरण के पल को उत्सव के रूप में मनाया जाए।

    daily एपिसोड रिटेन अपडेट के लिया bharatinexpress को फॉलो करे।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग