लापता टाइटैनिक सबमर्सिबल की तलाश कर रहे बचाव दलों का दावा, पानी के नीचे से डिटेक्ट की गई आवाज

लापता टाइटैनिक सबमर्सिबल की तलाश कर रहे बचाव दलों का दावा, पानी के नीचे से डिटेक्ट की गई आवाज

लापता टाइटैनिक सबमर्सिबल की तलाश कर रहे बचाव दलों ने खोज के दौरान पानी के नीचे शोर का पता लगाया है। यूएस कोस्ट गार्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। बता दें कि सबमर्सिबल दो दिन पहले अटलांटिक महासागर में लापता हो गया था।

यूएस कोस्ट गार्ड के फर्स्ट डिस्ट्रिक्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा कि कनाडा के पी-3 विमान ने खोज क्षेत्र में पानी के भीतर शोर का पता लगाया है। नतीजतन, शोर की उत्पत्ति का पता लगाने के प्रयास में ROV (दूरस्थ रूप से संचालित वाहन) संचालन को स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, आरओवी खोज से अब तक कुछ भी पता नहीं लग पाया है, लेकिन हमारी खोज जारी हैं।

19 जून से लापता सबमर्सिबल

गौरतलब है कि टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए लोगों को ले जाने वाली एक छोटी पनडुब्बी अपने चालक दल के साथ 19 जून से अटलांटिक महासागर में लापता है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि सभी लोगों को वापस सुरक्षित लाने की कोशिश जारी हैं।

अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि समुद्र में कहां पनडुब्बी लापता हुई है। सबमर्सिबल को ट्रैक करने के लिए एक खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है। सबमर्सिबल की खासियत यह है कि एक बार में यह पांच लोगों को ले जा सकती है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग