लोकसभा और राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा

Pariament Session 2023 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। उधर सत्तापक्ष और विपक्षी सांसदों ने दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया। कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में गुरुवार को भी जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बीजेपी राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए बयान को लेकर कांग्रेस को घेर रही है, जबकि विपक्षी दल अदाणी के मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

संसद सत्र में शामिल होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लंदन से लौट चुके हैं। राहुल गांधी आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। कहा जा रहा है कि राहुल लंदन में दिए अपने बयान को लेकर पत्रकारों से बातचीत कर सकते हैं।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित
ये उनकी सदन को नहीं चलने देने की साजिश है और हमारी जो JPC की मांग है उसको नजरअंदाज करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं: मल्लिकार्जुन खरगे
जब-जब पीएम खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया। माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं: खरगे
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सांसदों को दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी के शेयरों के मुद्दे पर नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।
AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अदाणी मामले में जेपीसी जांच की मांग करते हुए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।
किरेन रिजिजू का हमला

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “अगर राहुल गांधी के बयान से कांग्रेस को मुश्किलें होती हैं, तो हमें इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन अगर वह देश को बदनाम करते हैं तो इस देश का नागरिक होने के नाते हम चुप नहीं रहेंगे।”

राहुल गांधी ने लंदन में झूठ बोला- रिजिजू

रिजिजू ने आगे कहा कि कोई अगर देश को गाली देगा तो ये देश उसको कभी माफ नहीं करेगा। देश के लोगों ने अगर कांग्रेस को नकार दिया है तो यह हमारी गलती नहीं है। दो बातें मैं बहुत ही स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं- राहुल गांधी ने लंदन में जाकर झूठ बोला। संसद में जितना समय उन्हें दिया गया था उस से अधिक उन्होंने बोला। सदन के नियमों को तार-तार कर झूठ बोला। दूसरा- उन्होंने बोला कि वो देश में जाकर अपनी बात नहीं कह सकते हैं, रोक दिया जाता है, लेकिन आप सबने देखा कि उन्होंने यात्रा की और बोलते रहे।

BJP सांसदों ने की राहुल गांधी से माफी की मांग

बीजेपी सांसद राहुल गांधी के बयान को लेकर उनसे लगातार माफी की मांग कर रहे हैं। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने विशेष समिति बनाकर एक सांसद के रूप में राहुल के आचरण की जांच की मांग की है। वहीं, केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल लोकतंत्र खत्म होने की बात कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि उनके कारण कांग्रेस खत्म हो रही है।

संसद में तीसरे दिन भी हंगामा

संसद की कार्यवाही के तीसरे दिन यानी बुधवार को भी कांग्रेस अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद पर जेपीसी की मांग को लेकर हमलावर रही। इसके चलते तीसरे दिन भी संसद की कार्यवाही नहीं चल पाई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों तरफ के सांसदों को शांत रहने और सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील की। बिरला ने प्लेकार्ड लेकर हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा कि प्लेकार्ड और नारेबाजी की अनुमति सदन में नहीं दी जा सकती, लेकिन उनकी अपील बेअसर रही।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग