वेस्‍टइंडीज के ब्रेथवेट-चंद्रपॉल ने बनाया रिकॉर्ड, 21वीं शताब्‍दी में ये कमाल करने वाली बनी पहली ओपनिंग जोड़ी

Kraigg Brathwaite and Tagenarine Chanderpaul वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले टेस्‍ट में इतिहास रच दिया है। ब्रेथवेट और चंद्रपॉल 21वीं शताब्‍दी में एक पारी में 100 से ज्‍यादा ओवर खेलने वाली पहली ओपनिंग जोड़ी बन गई है।

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल ने सोमवार को बुलावायो में जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले टेस्‍ट में इतिहास रच दिया। ब्रेथवेट और तेजनारायण 21वीं शताब्‍दी में 100 से ज्‍यादा ओवर तक बल्‍लेबाजी करने वाली पहली ओपनिंग जोड़ी बन गई है।

वर्षा बाधित टेस्‍ट में ब्रेथवेट और चंद्रपॉल ने तीसरे दिन बल्‍लेबाजी जारी रखते हुए पारी में 600 से ज्‍यादा गेंदों का सामना किया। ब्रेथवेट और चंद्रपॉल श्रीलंका के मर्वान अट्टापट्टु और सनथ जयसूर्या के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। अट्टापट्टु और जयसूर्या ने पाकिस्‍तान के खिलाफ जुलाई 2000 में कैंडी में 114.2 ओवर बल्‍लेबाजी करके पहले विकेट के लिए 335 रन जोड़े थे।

ब्रेथवेट-चंद्रपॉल की साझेदारी 114.1 ओवर में 338 रन की साझेदारी पर टूटी, जब वेलिंगटन मसाकाद्जा ने ब्रेथवेट को 182 रन के निजी स्‍कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। ब्रेथवेट-चंद्रपॉल की जोड़ी केवल एक गेंद से अट्टापट्टु-जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गई। बता दें कि टेस्‍ट के दूसरे दिन अपने करियर का 12वां शतक लगाने वाले ब्रेथवेट ने 278 गेंदों में 150 रन पूरे किए। वहीं वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने अपने तीसरे मैच में पहला टेस्‍ट शतक पूरा किया।


इस जोड़ी ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ 644 गेंदों में 300 रन का आंकड़ा पार किया और वेस्‍टइंडीज की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। ब्रेथवेट-चंद्रपॉल ने गॉर्डन ग्रीनिज-डेसमंड हेन्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 1990 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 298 रन की साझेदारी की थी।
टेस्‍ट पारी में सबसे ज्‍यादा गेंदों का सामना करने वाली ओपनिंग जोड़ीजोड़ी पारी रन गेंदों का सामना किया विरोधी स्‍थान और समय
अट्टापट्टु-जयसूर्या (श्रीलंका) 1 335 686 पाकिस्‍तान कैंडी 2020
क्रैग ब्रेथवेट-तेजनारायण चंद्रपॉल (वेस्‍टइंडीज) 1 320 685 जिंबाब्‍वे बुलावायो 2023
मैकेंजी-स्मिथ (दक्षिण अफ्रीका) 1 415 567 बांग्‍लादेश चट्टोग्राम 2008

वेस्‍टइंडीज ने पारी घोषित की

बता दें कि वेस्‍टइंडीज ने तेजनारायण (207*) और कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट (182) की उम्‍दा पार‍ियों की बदौलत अपनी पहली पारी 143 ओवर में 447/6 के स्‍कोर पर घोषित की। जिंबाब्‍वे की तरफ से ब्रेंडन मावुटा ने 5 विकेट लिए। जवाब में स्‍टंप्‍स तक जिंबाब्‍वे ने 41.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। जिंबाब्‍वे की टीम इस समय वेस्‍टइंडीज के स्‍कोर से 333 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग