शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक करें जनसेवा मित्र : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने जनसेवा मित्रों से किया संवाद
युवाओं ने मुख्यमंत्री से साझा किए फील्ड के अनुभव

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शासकीय महाविद्यालय आष्टा में मुख्यमंत्री युवा इन्टर्नशिप प्रोग्राम के युवाओं (जनसेवा मित्र) से संवाद किया। उन्होंने युवाओं से फील्ड में कार्य करने के अनुभव जाने। युवाओं ने फील्ड के अपने अनुभवों को मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ साझा किया और ग्रामीण क्षेत्रों में योजनाओं के संचालन संबंधी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुँचाना भी एक सेवा है। उन्होंने युवाओं से शासन की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने और आमजन को शासकीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आमजन को होने वाली समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुँचाने में भी जनसेवा मित्र महती भूमिका निभाए। सभी जनसेवा मित्र गाँव-गाँव में लोगों तक शासकीय योजनाओं का लाभ पहुँचाने में सहयोगी बने। मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना, लाड़ली बहना योजना जैसी अनेक जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए नागरिकों को प्रेरित करें, जिससे सभी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।

सुश्री आभा दुबे ने जनसेवा मित्रों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस दौरान सांसद श्री महेन्द्र सिंह सोलंकी, विधायक सर्वश्री रघुनाथ सिंह मालवीय और सुदेश राय, श्री रवि मालवीय, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह सहित अनेक जन-प्रतिनिधि एवं जनसेवा मित्र उपस्थित थे।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग