सरकार संवेदनशीलता के साथ कर रही काम : मंत्री श्री पटेल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये मंत्र “सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास’’ को चरितार्थ करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कार्य कर रही है। मंत्री श्री पटेल रवीन्द्र भवन में मण्डी बोर्ड के दिवंगत 25 कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति-पत्र सौंप कर संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मण्डी बोर्ड की उपाध्यक्ष सुश्री मंजू राजेन्द्र दादू, एमडी मण्डी बोर्ड श्रीमती जी.व्ही. रश्मि और अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

मंत्री श्री पटेल ने आश्रित परिजन को विश्वास दिलाया कि सरकार उनके साथ है। वे सभी उनके परिवार का हिस्सा हैं। दिवंगत कर्मचारियों की क्षति अपूरणीय है, परंतु अनुकम्पा नियुक्ति मिलने से निश्चित ही परिवारों को संबल मिलेगा। उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त 25 कर्मचारियों से अपेक्षा की कि वे कर्त्तव्यनिष्ठा से कार्य कर परिवार के साथ समाज और देश के विकास में भी योगदान देंगे।

मण्डी बोर्ड ने विगत 2 साल में छठी बार दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दी है। मंगलवार को सहायक ग्रेड-3 के 11 पद तथा भृत्य एवं चौकीदार के 14 पद पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की गई। इनमें 3 महिला एवं 22 पुरूष हैं। अब तक 6 बार में 181 आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग