स्वीडिश अदालत में पेश होंगी जलवायु कार्यकर्ता Greta Thunberg, पुलिस के आदेशों का नहीं किया था पालन

Climate Activist Greta Thunberg जलवायु विरोध प्रदर्शन (climate protest) में पुलिस की अवज्ञा के आरोप में जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग एक स्वीडिश अदालत (Swedish court) में पेश होंगी।थनबर्ग पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दौरान घटनास्थल छोड़ने के पुलिस के आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया था। 2018 में स्वीडिश संसद के बाहर साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन करने के बाद थनबर्ग लाइमलाइट में आई थी।
स्वीडिश अदालत में पेश होंगी जलवायु कार्यकर्ता Greta Thunberg, पुलिस के आदेशों का नहीं किया था पालन

Climate Activist Greta Thunberg: जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग एक जलवायु विरोध प्रदर्शन में पुलिस की अवज्ञा के आरोप में स्वीडिश अदालत में पेश होंगी। 19 जून को माल्मो में बंदरगाह के तेल टर्मिनल में यातायात रोकने के बाद थनबर्ग और अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था। स्थानीय समाचार पत्र सिड्सवेंस्कन ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस के आदेशों का नहीं किया था पालन

थनबर्ग पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दौरान घटनास्थल छोड़ने के पुलिस के आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया था। स्वीडिश अभियोजन प्राधिकरण की प्रवक्ता अन्निका कॉलिन और अभियोजकों के एक बयान में इसकी जानकारी दी।

अभियोजक चार्लोट ओटोसेन ने अखबार को बताया कि अवज्ञा का अपराध करने वाले पर आम तौर पर जुर्माना लगता है। 2018 में स्वीडिश संसद के बाहर साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन करने के बाद थुनबर्ग लाइमलाइट में आई थी।
कौन है ग्रेटा थनबर्ग?

ग्रेटा का जन्म 3 जनवरी 2003 में स्वीडन में हुआ था। महज 8 साल की उम्र में ही ग्रेटा ने जलवायु परिवर्तन के बारे में सुना और उस पर काम करना शुरू कर दिया। ग्रेटा अपने स्कूल से हर सप्ताह छुट्टी करके पर्यावरण बचाव के लिए काम करने के लिए संसद के बाहर धरने पर बैठती थीं। वह टाइम मैगजीन के कवर पेज पर भी आ चुकी है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग