108 मेगापिक्सल कैमरे वाले Infinix Note 30 5G का दिलकश है अंदाज, Smartphone को अपना बनाने के लिए होंगे बेकरार

इनफिनिक्स ने एक बार फिर अपने यूजर्स का दिल जीतने के लिए एक शानदार स्मार्टफोन को पेश किया है। जी हां, हम Infinix Note 30 5G की ही बात कर रहे हैं। सस्ती कीमत पर स्मार्टफोन में एडवांस फीचर्स पेश करने वाली कंपनी इनफिनिक्स अपने नए स्मार्टफोन को आज लॉन्च कर चुकी है।

हालांकि, Infinix Note 30 5G के चर्चे मार्केट में पिछले कुछ दिनों से ही हो रहे थे। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी फोन का टीजर यूजर्स का ध्यान खींच रहा था। फोन को लेकर यूजर्स के क्रेज को देखते हुए ही हमने इस डिवाइस को रिव्यू के लिए चुना और अब करीब 1 हफ्ते तक डिवाइस इस्तेमाल करने के बाद हम Infinix Note 30 का रिव्यू शेयर करने जा रहे हैं-

पैकेजिंग

सबसे पहले पैकेजिंग की बात करतें हैं, Infinix Note 30 5G एक बढ़िया पैकेजिंग के साथ मिलता है। कंपनी का ये डिवाइस तीन कलर ऑप्शन Silk Blue, Ink Black और Jade White के साथ लाया गया है।

हमें रिव्यू के लिए इनफिनिक्स का Infinix Note 30 5G फोन Ink Black कलर में मिला था। बॉक्स में हमें स्मार्टफोन, 45 वॉट का अडैप्टर, यूएसबी-टाइप ए टू सी केबल, ट्रांसपैरेंट केस, सिम इजेक्टर पिन, क्विक स्टार्ट गाइड, वारंटी कार्ड और स्मार्टफोन के लिए एक स्क्रीन प्रोटेक्टर मिलता है।
लुक औऱ डिजाइन

Infinix Note 30 5G के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह डिवाइस पॉलिकार्बन मटेरियल बॉडी के साथ मिलता है। फोन एक फ्लैश फिनिशिंग और ऑवरफ्लोइंग कलर्स के साथ लाया गया है।

मैट फिनिश मटीरियल की खासियत यह होती है कि फिंगरप्रिंट के निशान डिवाइस पर नहीं आ पाते, यानी आपका फोन सेफ रहता है। फोन फ्लैट फ्रेम के साथ आता है। कैरी करने पर डिवाइस थोड़ा बड़ा और हेवी लगता है। फोन को एक सिंगल हाथ से कैरी कर इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल लग सकता है।
कैमरा

इनफिनिक्स का यह डिवाइस बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ लाया गया है। फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। मुझे पर्सनली फोन के कैमरे ने काफी इम्प्रेस किया है।

डिवाइस से डे लाइट में क्लिक की गई पिक्चर्स किसी एचडी कैमरा से क्लिक की गई पिक्चर से कम नहीं लगती है। फोन से क्लिक की गई पिक्चर में हर कलर एक अलग और नेचुरल ब्राइटनेस के साथ नजर आती है।

फोन का इस्तेमाल मैंने मेट्रो में सफर करते हुए भी किया, चलती हुई मेट्रो से ली गई पिक्चर्स ब्लर होने जैसे परेशानी मुझे नहीं आई। डिवाइस नाइट फोटोग्राफी के लिए भी बढ़िया काम करता है। फ्रंट कैमरा की बात करूं तो सेल्फी के लिए फोन 16 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है। सेल्फी कैमरा भी ठीक-ठाक काम कर जाता है।
प्रोसेसर

इनफिनिक्स का ये डिवाइस मीडियाटेक डाइमेन्सिटी 6080 6एनएम 5G प्रोसेसर के साथ आता है। फोन लोअर पावर कंजप्शन पर अच्छा काम कर जाता है। अगर गेमिंग के शौकीन हैं फोन आपको निराश नहीं करेगा। असल में इनफिनिक्स का ये डिवाइस एक गेमिंग फोन ही है।
डिस्प्ले और साउंड क्वालिटी

इनफिनिक्स का नया स्मार्टफोन 6.78 इंच के बड़े एचडी डिस्प्ले के साथ लाया गया है। फोन में वीडियो प्ले करने पर कलर्स काफी शार्प और ब्राइट नजर आते हैं। वीडियो देखते हुए साउंड क्वालिटी काफी बेहतरीन लगती है। फोन में अच्छा बेस मिलता है।

फोन की ब्राइटनेस की बात करें तो इनडोर के साथ-साथ डिवाइस आउडडोर में भी अच्छा व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। दरअसल इनफिनिक्स का ये फोन हाई लेवल क्वालिटी के लिए जेबीएल साउंड के साथ आते हैं। फोन में गाने सुनते हुए रिच वॉइस एक्सप्रेशन मिलता है। फोन की साउंड क्वालिटी बाहर के शोरगुल को दबाने पर भी अच्छा काम करती है।
बैटरी

इनफिनिक्स अपने इस डिवाइस को 5000 mAh की Li-ion Polymer बैटरी के साथ लेकर आया है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस एक फास्ट चार्जिंग डिवाइस है। फोन के 45 वॉट फास्ट चार्जर के साथ हमने डिवाइस को 27 प्रतिशत बैटरी पर चार्ज किया।

यह करीब एक घंटे में 98 प्रतिशत चार्ज हो पाया। यानी 1 घंटे की चार्जिंग में आप डिवाइस को 75 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। फोन को कुछ घंटों तक हमने फुल ब्राइटनेस के साथ इस्तेमाल किया तो हमें बैटरी जल्दी ड्रेन होने की भी कुछ परेशानी आई।
कीमत

इनफिनिक्स का ये न्यूली लॉन्च्ड डिवाइस दो स्टोरेज वेरिएंट में लाया गया है। हमें रिव्यू के लिए फोन का 8GB+256GB वेरिएंट मिला था। कीमत की बात करें तो 4GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट को 14,999 रुपये में पेश किया गया है। वहीं, 8GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट 15,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।

हमारा फैसला- 16 हजार रुपये से कम कीमत पर इनफिनिक्स की तरफ से ये नया डिवाइस Infinix Note 30 5G एक शानदार डील है। फोटोग्राफी के लिए कम कीमत पर किसी बढ़िया स्मार्टफोन को खोज रहे हैं तो Infinix Note 30 5G आपका दिल जीत सकता है। फोन की बैटरी और साउंड क्वालिटी भी दमदार है। मिड बजट रेंज में इनफिनिक्स के इस डिवाइस पर पैसा खर्च करना एक पैसा-वसूल डील होगी।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग