163 रुपये से 766 के पार पहुंचा यह शेयर

फैशन के कारोबार से जुड़ी कंपनी Monte Carlo के शेयर ने बीते कुछ वर्षों में ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर का भाव 163 रुपये से 750 रुपये के लेवल तक पहुंच गया है। इस स्टाॅक में दिग्गज निवेशक डाॅली खन्ना ने भी दांव लगाया है।डाॅली खन्ना (Dolly Khanna) विषय में कहा जाता है कि वो ऐसे स्टाॅक पर दांव लगाती हैं जिसकी चर्चा बाहर बहुत कम होती है। यही वजह है कि समय-समय पर लोग उनके पोर्टफोलियो को चेक करते रहते हैं। इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उन्होंने अलग-अलग कंपनियों में बड़ा निवेश किया है। जहां एक तरफ डाॅली खन्ना ने 5 नए स्टाॅक अपने पोर्टफोलियो में जोड़े हैं। वहीं दूसरी तरफ 15 कंपनियों के शेयरों में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। लेकिन इस बीच उन्होंने Monte Carlo के शेयरों पर भरोसा जताया है। आइए जानते हैं कैसा Monte Carlo का प्रदर्शन?

Monte Carlo के शेयरों का इतिहास क्या है?

हाल के वर्षों में जिन कुछ स्टाॅक से निवेशकों ने खूब पैसा बनाया है उसमें Monte Carlo के शेयर भी शामिल है। यानी यह एक मल्टीबैगर स्टाॅक है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी का शेयर का भाव 355 रुपये से बढ़कर 766 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी शेयरों में करीब 115% की उछाल एक साल में देखने को मिली है। वहीं, बीते दो साल की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 163 रुपये से बढ़कर 766 रुपये का लेवल पर पहुंच गया। दो साल में इस स्टाॅक ने 370% का रिटर्न दिया है।

Monte Carlo में कितनी है Dolly Khanna की हिस्सेदारी

Monte Carlo ltd के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार अप्रैल से जून 2022 तक की तिमाही के दौरान Dolly Kahnna ने निवेश किया है। उनका नाम कंपनी के शेयर धारकों की सूची में दिखा है। उनके पास अप्रैल से जून 2022 तक कंपनी के कुल 3,69,032 शेयर थे। यानी, इस दौरान उनके पास 1.78% हिस्सेदारी थी। बता दें, जब किसी निवेशक के पास एक कंपनी की एक प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी होती है तब उनका नाम व्यक्तिगत शेयरधारकों की सूची में दिखता है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग