500वें मैच में शतक जड़कर Virat Kohli ने हासिल किया खास मुकाम, Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर


 विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाया। पूर्व भारतीय कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 121 रन की लाजवाब पारी खेली। इस शतकीय पारी के साथ ही कोहली ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे भी छोड़ दिया है। विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी 80 रन की दमदार पारी खेली।

विराट कोहली को बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है। ऐतिहासिक मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से धाक जमाने की विराट की आदत बड़ी पुरानी है। इसका ताजा उदाहरण पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में भी एकबार दिया है। विराट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 121 रन की शानदार पारी खेली। इस सेंचुरी के साथ ही कोहली ने विदेशी धरती पर शतक के सूखे को भी खत्म कर दिया। कोहली ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ा है।

सचिन से आगे निकले कोहली

दरअसल, विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 76वां शतक जमाया। विराट ने इसके साथ ही भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने 500 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद अपने करियर में 75 शतक जमाए थे। वहीं, विराट ने सचिन से एक शतक ज्यादा जड़ दिया है।

विराट चौथे भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 मैच खेलने वाले महज चौथे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। कोहली से पहले यह मुकाम सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ ही हासिल कर सके हैं। विराट यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 9वें क्रिकेटर हैं।

कोहली ने खेली लाजवाब पारी

साल 2018 से चल रहे लंबे इंतजार को विराट कोहली ने शुक्रवार को खत्म कर दिया। लगभग पांच साल के बाद विदेशी सरजमीं पर विराट के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में शतक निकला। कोहली ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रन की शादनार पारी खेली और इस दौरान 11 चौके जमाए। विराट की लाजवाब पारी के दम पर भारतीय टीम पहली पारी में 438 रन बनाने में सफल रही। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन की तेज तर्रार पारी खेली, तो यशस्वी जायसवाल ने 57 रन का योगदान दिया। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 61 और रविचंद्रन अश्विन ने 56 रन की दमदार पारी खेली।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग