6 हजार से कम में प्रीमियम और स्टाइलिश लुक वाला फोन

6 हजार से कम में प्रीमियम और स्टाइलिश लुक वाला फोन, Infinix Smart 7 HD जीत लेगा आपका दिल

 इनफिनिक्स की पहचान सस्ते स्मार्टफोन लाने वाली कंपनी के रूप में ही होती है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए 10 हजार रुपये से कम बजट पर एक शानदार डिवाइस Infinix Hot 30i पेश किया।

इस बार कंपनी एक नई तैयारी के साथ बाजार में उतरी और 6 हजार रुपये से भी कम में एक तूफानी डिवाइस Infinix Smart 7 HD लॉन्च किया है। भारतीय यूजर्स के लिए फोन की पहली सेल 4 मई यानी आज से शुरू हो चुकी है।

कम कीमत पर प्रीमियम लुक वाले इस डिवाइस का मार्केट में क्रेज देखते हुए हमने भी Infinix Smart 7 HD का रिव्यू किया। हमने स्मार्टफोन को करीब एक हफ्ते तक इस्तेमाल किया। Infinix Smart 7 HD के साथ हमारा एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस आर्टिकल में बता रहे हैं-

सबसे पहले पैकेजिंग की बात करतें हैं, Infinix Smart 7 HD एक बढ़िया पैकेजिंग के साथ मिलता है। कंपनी का ये डिवाइस तीन कलर ऑप्शन Silk Blue, Ink Black और Jade White के साथ लाया गया है। हमें रिव्यू के लिए इनफिनिक्स का Infinix Smart 7 HD फोन सिल्क ब्लू कलर में मिला था। बॉक्स में हमें स्मार्टफोन, 10 वॉट का अडैप्टर, यूएसबी-टाइप सी केबल, ट्रांसपैरेंट केस, सिम इजेक्टर पिन, क्विक स्टार्ट गाइड, वारंटी कार्ड और एक एक्सक्लब कार्ड मिलता है।
लुक

फोन की लुक की बात करें तो इस प्राइस रेंज में यह उम्मीद से कई बेहतर साबित होता है। Infinix Smart 7 HD प्रीमियम लुक के साथ लाया गया डिवाइस है। फोन की लुक किसी महंगे प्रीमियम फोन जैसी ही लगती है। कंपनी का दावा है कि फोन 3D Textured Antibacterial Design के साथ आता है। फोन की आउटर बॉडी सॉफ्ट मटीरियल के साथ मिलती।

कंपनी ने फोन के वजन पर भी बढ़िया काम किया है। क्लासी लुक वाला डिवाइस पकड़ने में हल्का और आसानी से कैरी होने वाला है। यह 196 ग्राम वजन के साथ आता है। इसके अलावा, फोन पर बैक साइड पर दो बड़े कैमरा मॉड्यूल, फ्लैशलाइट के साथ फिंगर प्रिंट सेंसर मिलता है। 6 हजार से कम में आने के बाद भी डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर का होना, वाकई दिल को खुश कर जाता है।
प्रोसेसर

इनफिनिक्स का ये डिवाइस Spreadtrum SC9863A1 प्रोसेसर के साथ आता है। अगर गेमिंग के शौकीन हैं तो ये फोन इस प्राइस रेंज पर आपको हेवी गेम्स की सुविधा के साथ नहीं मिलता। हां, फोन में कुछ कम हेवी गेम्स ठीक-ठाक खेले जा सकते हैं। हमने लूडो जैसे नॉर्मल गेम के साथ फोन को परखा, ये निराश नहीं करता।
डिस्प्ले

इनफिनिक्स एक कम बजट में फोन को पेश करने के बाद भी यूजर को शायद ही किसी फीचर के लिए निराश करता है। Infinix Smart 7 HD में 6.6 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिल रही है। यानी कीमत कम होने के बाद भी आपको डिस्प्ले से समझौता करने की जरूरत नहीं होगी।

कंपनी का ये डिवाइस एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। हमनें फोन में कुछ वीडियो भी प्ले कर देखे, डिवाइस पर व्यूइंग एक्सपीरियंस अच्छा मिलता है। फोन में निट्स ब्राइटनेस दी गई है। हमने इनडोर और आउटडोर फोन की ब्राइटनेस चेक की, यह ठीक-ठाक काम करती है।
बैटरी

इनफिनिक्स अपने इस डिवाइस को 5000 mAh की बड़ी बैटरी के साथ लेकर आया है। यानी फोन को नॉर्मल डे टू डे लाइफ में इस्तेमाल करते हैं।

एक बार फोन चार्ज करने पर दिनभर चलाया जा सकता है। हां, फोन चार्ज होने में कुछ ज्यादा समय लगाता है। हमें फोन की स्लो चार्जिंग ने थोड़ा निराश किया। फोन को फुल चार्जिंग के लिए लगभग 3 घंटे का एक लंबा समय लगा।
कैमरा

कैमरा की बात करें तो डिवाइस में 8MP + AI Lens मिलता है। जो कि बजट के हिसाब से अच्छा काम कर जाता है। हां, फोन से पिक्चर क्लिक करने पर हमें थोड़ा फोकस कम लगा।

यानी डिवाइस को पिक्चर क्लिक करने के लिए ही खरीद रहे हैं तो आपको इनफिनिक्स का ये फोन इस प्राइस रेंज में एवरेज लग सकता है। फोन में 5MP फ्रंट कैमरा मिलता है, यह भी ठीक ठाक काम कर जाता है, लेकिन आप ज्यादा बेहतर की उम्मीद इस प्राइस रेंज में नहीं कर सकते हैं।
ओपरेटिंग सिस्टम

इनफिनिक्स का नया डिवाइस Infinix Smart 7 HD Android 12 पर रन करता है। नेटवर्क कनेक्टिविटी की बात करें कंपनी का ये डिवाइस 4G फोन है। फोन XOS 12 (Based on Android 12 GO) यूजर इंटरफेस के साथ मिलता है। यानी आपको डिवाइस का यूजर इंटरफेस भी आसान लगेगा। फोन में आपको डुअल सिम का फीचर मिल जाता है।
कीमत

आखिर में कीमत की बात करें तो इनफिनिक्स का ये न्यूली लॉन्च्ड डिवाइस 7999 रुपये की एमआरपी के साथ लाया गया है। इस कीमत पर कंपनी ने 2+2 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च किया है। पहली सेल में डिवाइस को 25 प्रतिशत डिस्काउंट पर मात्र 5,999 रुपये में घर ले जा सकते हैं।

हमारा फैसला- Infinix Smart 7 HD कम कीमत पर एक कमाल की डील है। कंपनी ने फोन की लुक से लेकर फीचर तक पर काम किया है। इतने कम बजट में क्लासी डिवाइस आपको भा सकता है। बजट कम है तो इस डिवाइस को खरीद सकते हैं, आप निराश नहीं होंगे।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग