Army TGC 138: शुरू हुए भारतीय सेना के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन

 भारतीय सेना के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी) के 138वें संस्करण के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू हो गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 17 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यदि आप आर्मी टेक्निकल कोर इंट्री के मौकों की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो यह काम की खबर आपके लिए है। भारतीय थल सेना ने इंडियन मिलिट्री एकेडेमी (आइएमए), देहरादून में जनवरी 2024 में शुरू होने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी) के 138वें संस्करण के लिए विस्तृत अधिसूचना कर दी है। सेना द्वारा जारी टीजीसी-138 नोटिफिकेशन के मुताबिक 40 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। यह वेकेंसी सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल और कई अन्य स्ट्रीम के लिए निकाली गई हैं।

Army TGC 138 Application 2023: आखिरी तारीख 17 मई, ऐसे करें अप्लाई

भारतीय सेना द्वारा विज्ञापित विभिन्न स्ट्रीम के लिए आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स-138 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करें। फिर ऑफिसर्स इंट्री सेक्शन जाएं,



जहां पर उम्मीदवारों को अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

आर्मी TGC 138 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक
आर्मी TGC 138 आवेदन लिंक
Army TGC 138 Application 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

भारतीय थल सेना के टीजीसी-138 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री ली हो और कोर्स शुरू होने की तारीख यानि 1 जनवरी 2024 को आयु 20 वर्ष से कम 27 वर्ष से अधिक न हो।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग