Australia: ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जाने वाली फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जाने वाली फ्लाइट को कथित तौर पर एक यात्री ने बम से उड़ाने की धमकी दी थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। 199 यात्रियों और 12 चालक दल के साथ विमान सोमवार दोपहर को कुआलालंपुर के लिए आठ घंटे की उड़ान के लिए सिडनी से रवाना हुआ था

    ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जाने वाली फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जाने वाली फ्लाइट के वापस सिडनी लौटना पड़ा। दरअसल, एक यात्री ने फ्लाइट को कथित तौर पर बन से उड़ाने की धमकी दी थी। मंगलवार को पुलिस ने 45 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, उससे इस मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है।

    विस्फोटक होने का किया दावा

    पुलिस ने कैनबरा निवासी मोहम्मद आरिफ को गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान MH122 के सिडनी हवाई अड्डे पर लौटने के लगभग तीन घंटे बाद एयरबस A330 से उसे ले गई। पुलिस का आरोप है कि आरिफ विध्वंसक हो गया और इसी दौरान उसने विमान में विस्फोटक होने का दावा किया था।

    आरोपी को हो सकती है 10 साल की सजा

    आरोपी पर एक विमान को नुकसान पहुंचाने की धमकी के बारे में गलत बयान देने और केबिन क्रू के सुरक्षा निर्देशों का पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाया गया। इन आरोपों के तहत आरोपी को लगभग 10 साल की जेल और 15,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (US$7,300) से अधिक का जुर्माना हो सकता है।

    फ्लाइट में जोर से प्रार्थना करने लगा आरोपी

    199 यात्रियों और 12 चालक दल के साथ विमान सोमवार दोपहर को कुआलालंपुर के लिए आठ घंटे की उड़ान के लिए सिडनी से रवाना हुआ था। यात्रियों में से एक वेलुथा परमबाथ ने कहा कि आरिफ उड़ान भरने से पहले जोर-जोर से प्रार्थना करके अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर रहा था। उन्होंने कहा, “उस समय, हमने सोचा कि वह सभी के लिए प्रार्थना कर रहा था।”

    परमबाथ ने कहा, “लेकिन उड़ान के आधे घंटे बाद आरिफ की आवाज तेज हो गई, वह खड़ा हो गया और यात्रियों को धक्का देना शुरू कर दिया। उस व्यक्ति ने बताया कि उसके बैकपैक में विस्फोटक थे। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने विशेष रूप से ‘बम’ कहा था, लेकिन वह अपना बैग ले जा रहे थे।”

    सुरक्षा कारणों से सिडनी लौटी फ्लाइट

    मलेशिया एयरलाइंस ने कहा कि पायलट ने सुरक्षा कारणों से सिडनी लौटने का फैसला किया। परमबाथ ने कहा, “हमने देखा कि हमारे आसपास दमकल की गाड़ियां थीं और लोग फिर से चर्चा करने लगे कि विमान में संभावित रूप से बम है।”

    न्यू साउथ वेल्स के पुलिस आयुक्त करेन वेब ने कहा, “हम कभी भी कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकते हैं और हम नहीं जानते कि यह व्यक्ति अकेले काम कर रहा था या वास्तव में उसे विमान पर या विमान के बाहर कोई अन्य सहायता प्राप्त थी।”

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग