BAN vs ENG: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व चैंपियन इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने 16 रनों से मैच अपने नाम किया। इस मैच के साथ ही बांगलादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया।

BAN vs ENG 3rd T20। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने 16 रनों से मैच अपने नाम किया। इस मैच के साथ ही बांगलादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया।

उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 क्लीन स्वीप कर दिया। तीसरे मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लिश टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी।

BAN vs ENG: बांग्लादेश टीम ने 3-0 से जीती टी-20 सीरीज

दरअसल, बांग्लादेश टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 6 विकेट से, दूसरा मैच 4 विकेट से जीता था। जबकि 14 मार्च को खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में बांग्लादेश टीम ने इंग्लैंड को 16 रनों से मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया।

तीसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 158 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास ने बनाए। उन्होंने 57 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

उनके अलावा नजमुल हुसैन शांतो ने 36 गेंद में एक चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान शाकिब अल हसन 6 गेंदों पर 4 रन बानकर नाबाद रहे। टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए।

BAN vs ENG: ऐसा रहा इंग्लैंड टीम की पारी का हाल

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन पर ढेर हो गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेविड मलान के बल्ले से निकले। उन्होंने 47 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा कप्तान बटलर ने 31 गेंद का सामना करते हुए 40 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 2 अहमद ने चटकाए। उनके अलावा एक- एक विकेट तनवीर इस्लाम, कप्तान शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने लिए।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग