BARC Recruitment 2023: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में बंपर भर्ती

 परमाणु ऊर्जा विभाग के अधीन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) ने स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी टेक्निकल ऑफिसर साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्निशियन के कुल 4374 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आवेदन 24 अप्रैल 2023 से कर सकते हैं।

यदि 12वीं या स्नातक उत्तीर्ण हैं और भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह काम की खबर आपके लिए है। भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के अधीन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) ने विभिन्न संघटक इकाईयों में 4300 से अधिक सरकारी नौकरियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन (सं.03/2023/भापअ केंद्र) के अनुसार तमाम विभागों में स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी, विभिन्न विभागों में टेक्निकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट (फूड टेक्नोलॉजी / होम साइंस / न्यूट्रीशन) और टेक्निशियन (बॉयलर अटेंडेंट) के कुल 4374 पदों पर भर्ती की जानी है।

भाभा परमाणु केंद्र में 4374 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 24 अप्रैल से

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र द्वारा विज्ञापित 4374 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, barc.gov.in पर करियर सेक्शन में उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्मय से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 24 अप्रैल से शुरू हो रही है और आखिरी तारीख 22 मई 2023 निर्धारित है। आवेदन के दौरान टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए 500 रुपये, साइंटिफिक असिस्टेंट और स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी के लिए 150 रुपये और टेक्निशियन पदों के लिए 100 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। हालाकि, एससी, एसटी और दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

BARC भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक
यहां मिलेगा BARC भर्ती 2023 आवेदन लिंक
BARC Recruitment 2023: भाभा परमाणु केंद्र में 4374 सरकारी नौकरियों के लिए योग्यता

बीएआरसी भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18/19 वर्ष से कम और 22/24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य पदों के लिए योग्यता और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए भाभा भर्ती 2023 अधिसूचना ऊपर दिए गए लिंक से देखें।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग