BCCI की अपील का हुआ फायदा, ICC ने इंदौर पिच विवाद पर लिया बड़ा फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला खेला गया था। इस मैच के बाद इंदौर की पिच को लेकर बवाल मचा था। हाल ही में आईसीसी ने इस कड़ी में पिच की खराब रैटिंग में बदलाव किया।


भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला खेला गया था। यह मुकाबला तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया था, जहां ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से शानदार जीत मिली थी।

इस मैच के बाद इंदौर की पिच को लेकर बवाल मचा था। इस पिच को खराब करार देते हुए मैच रेफरी ने इसे तीन नकारात्मक अंक दिए थे, जिसके खिलाफ बीसीसीआई ने अपील की थी।

इसी कड़ी में अब आईसीसी (ICC) ने हाल ही में पिच की खराब रेटिंग में बदलाव किया। आईसीसी ने माना है कि पिच खराब नहीं थी। यह औसत से कम थी। ऐसे में तीन नकारात्मक अंक हटाते हुए अब सिर्फ एक रह गया है।
इंदौर पिच को ICC से मिली बड़ी राहत

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंदौर की पिच को लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था। हाल ही में आईसीसी ने एक ट्वीट शेयर कर मैच रेफरी द्वारा पिच को लेकर दिए खराब रेटिंग में बदलाव किया है।

तीन दिन के अंदर तीसरा टेस्ट खत्म


हो जाने को लेकर पिच की रेटिंग में आईसीसी ने ‘Poor’ से बिलो एवरेज में बदल दिया।

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मिली जीत

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम पहली पारी में महज 33.2 ओवर में 109 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा की अर्धशतकीय पारी के चलते मैच में बढ़त बनाई।

इसके बाद दूसरी पारी में भी भारतीय टीम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 59 रनों की पारी खेली, जो कि सबसे ज्यादा रन रहे। वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की अर्धशतकीय साझेदारी से तीन दिन के अंदर ही खत्म कर 9 विकेट से जीत हासिल की।

इंदौर की पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला रहा। पहले दिन के खेल में कुल 14 विकेट गिरे। वहीं, तीसरे टेस्ट मैच में कुल 31 विकेट में से 26 विकेट्स स्पिनर्स के नाम रहे।


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग